अप्रैल,30,2024
spot_img

Bihar Panchayati Raj Department में बनिए IT Assistant, 6500 पदों पर होगी बहाली

spot_img
spot_img
spot_img

Bihar Panchayati Raj Department में बनिए IT Assistant, 6500 पदों पर होगी बहाली जहां बिहार पंचायती राज विभाग की बिहार ग्राम स्वराज योजना सोसाइटी ने कॉन्ट्रेक्ट पर अकाउंटेंट कम आईटी सहायक के 6570 पदों पर भर्ती निकाली है। वैकेंसी का नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है।

Bihar Panchayati Raj Department News | लेखपाल-आईटी सहायक की भर्ती तीन साल के कॉन्ट्रैक्ट पर

बिहार में लेखपाल सह आईटी सहायक की भर्ती तीन साल के कॉन्ट्रैक्ट पर मिलेंगी।कॉन्ट्रैक्ट उसके परफॉर्मेंस के आधार पर आगे बढ़ सकता है। इस प्रक्रिया में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास बीकॉम या एमकॉम या सीए इंटर की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ-साथ सीए इंटर वालों को चयन के दौरान प्रेफरेंस मिलेगा।

Bihar Panchayati Raj Department News | यह है आयु वर्ग, अधिकतम उम्र, महिला-पुरुष अभ्यर्थियों के लिए

जानकारी के अनुसार, विभाग की ओर से आवेदन के लिए अभ्यर्थियों की आयु निर्धारित कर दी गई है। इसके तहत पुरुषों के लिए अनारक्षित वर्ग और ईडब्ल्यूएस वर्ग में अधिकतम आयु 45 वर्ष, महिला की अधिकतम आयु 48 वर्ष, पिछड़ा और अत्यंत पिछड़ा वर्ग की महिलाएं और पुरुषों की 48 वर्ष तय है।अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों के लिए अधिकतम आयु 50 वर्ष रखा गया है। वहीं न्यूनतम आयु की बात करें तो इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी का कम से कम 21 साल का होना अनिवार्य है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Darbhanga Court News| चोरी गई मोबाइल ना लौटाना पड़े...सलीम की हत्या में 4 हत्यारे दोषी करार

Bihar Panchayati Raj Department News | रिक्तियों में 4270 वैकेंसी पुरुषों और 2300 वैकेंसी महिलाओं के लिए

इस भर्ती के ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 30 अप्रैल 2024 से शुरू होगी। आवेदन की अंतिम तिथि 29 मई 2024 तय की गई है। यह भर्ती तीन साल के कॉन्ट्रेक्ट पर की जाएगी। अभ्यर्थी का कॉन्ट्रेक्ट उसके प्रदर्शन के आधार पर आगे बढ़ाया जा सकेगा। रिक्तियों में 4270 वैकेंसी पुरुषों और 2300 वैकेंसी महिलाओं के लिए हैं। 1643 पद अनारक्षित हैं। 657 ईडब्ल्यूएस, 1313 एससी, 131 एसटी, 1643 ईबीसी, 1183 बीसी वर्ग के लिए आरक्षित हैं।अधिक जानकारी के लिए पर ईमेल कर सकते हैं।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें