मई,6,2024
spot_img

भागलपुर बम ब्लास्ट: पटना से एटीएस की टीम पहुंची, आतंकी कनेक्शन के उलझे तार, मो.आजाद फरार, शोल्जर और शहजाद उगलेगा राज

spot_img
spot_img
spot_img

भागलपुर जिले के ततारपुर थाना क्षेत्र स्थित काजवलीचक में हुए बम ब्लास्ट (Bhagalpur Bomb Blast) की जांच को लेकर एटीएस की टीम भागलपुर पहुंच चुकी है। इस घटना की जांच के लिए शनिवार को करीब आधा दर्जन एटीएस और बीडीडीएस की टीम घटनास्थल पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी है।

धमाके की जांच के लिए एटीएस की टीम शनिवार को घटनास्थल पर पहुंची। टीम के सदस्य मलबा से बारूद का नमूना ले रहे हैं। घटनास्थल के आसपास के लोगों से भी जानकारी ले रहे हैं।

भवन निर्माण विभाग और जिला प्रशासन के अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे। काजवालीचक में हुए धमाके में 14 लोगों की मौत हुई थी। 10 घायलों का इलाज मायागंज अस्पताल में चल रहा है।

इधर, मुहम्मद आजाद के मकान में चलने वाले ग्रिल कारखाने में विस्फोटक रखे जाने की शक पर एसआइटी ने शुक्रवार की रात हबीबपुर के चमेलीचक-मो. अज्ज्मचक स्थित आजाद के पुश्तैनी घर पर छापेमारी की। इस दौरान उसके दो भाइयों मुहम्मद शोल्जर और शहजाद को हिरासत में ले लिया गया है। दोनों से हबीबपुर थाने में पूछताछ की जा रही है।

मकान का मालिक मो.आजाद के खिलाफ भी केस दर्ज कर लिया गया है। वह फरार है। जिस मकान में धमाका हुआ वह मो.आजाद का ही है और उसने पटाखा कारोबारी लीलावती को किराए पर दिया था। इलाके में अवैध तरीके से बारूद का भंडारण और पटाखे बनाने की घटना को देखते हुए डीआईजी सुजीत कुमार ने तातारपुर थानाध्यक्ष एसके सुधांशु को सस्पेंड कर दिया है।

यह भी पढ़ें:  Rajasthan Road Accident News| सवाई माधोपुर एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा, 6 लोगों की मौत

एफएसएल के एक्सपर्ट ने घटनास्थल पर आकर जांच की और सैंपल भी ले गए। प्रशासन की ओर से मामले की पूरी रिपोर्ट मुख्यालय को भेज दी गई है। डीआईजी ने बताया कि पुलिस हर स्तर पर मामले की जांच कर रही है।

धमाके में आमोनियम, सल्फर समेत अन्य विस्फोटकों के भंडारण को लेकर इस बात की आशंका की जा रही है कि आजाद अपने ग्रिल कारखाने में भी भंडारण कर रखा था। इसी बिना पर एसआइटी उसकी तलाश कर रही है। आजाद और उसके भाइयों का अतीत भी खंगाला जा रहा है।

आजाद काजवलीचक स्थित घटनास्थल पर एक जमीन-मकान खरीद रखा था। जिसमें वह ग्रिल का कारखाना संचालित कर रखा था। पुलिस चमेलीचक-मोअज्ज्मचक से काजवलीचक में जमीन-मकान खरीदने के पीछे के सच का भी पता लगा रही है।

यह भी पढ़ें:  Rajasthan Road Accident News| सवाई माधोपुर एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा, 6 लोगों की मौत

एफएसएल की टीम पहुंची। जमालपुर से बम निरोधक दस्ते भी आया।दोनों टीमों ने जांच की। शुरुआती जांच में पटाखा बनाने वाले बारूद से विस्फोट की बात सामने आई है। बारूद फटा किस वजह से, इसकी पड़ताल अभी जारी है। सैंपल की जांच के बाद ही साफ हो सकेगा कि विस्फोटक क्या था और इसकी कितनी मात्रा रही होगी।

वैसे मलबा हटाने के क्रम में 8-10 किलो बारूद मिले जिसे नष्ट कर दिया गया। बम निरोधक दस्ते को जांच के दौरान कहीं पर कोई बम या उसके अवशेष नहीं मिले हैं। देर शाम तक मलबा हटाने का काम किया गया।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Lok Sabha Elections | BJP के गोपालजी ठाकुर, RJD के ललित यादव से Show Cause

जानकारी के अनुसार, इस ब्लास्ट में 14 लोगों की मौत हो चुकी है और 10 लोग घायल हैं। एटीएस की टीम ततारपुर वार्ड नंबर 19 के काजवलीचक स्थित बम ब्लास्ट स्थल पहुंचकर घटनास्थल की घेराबंदी कर जांच शुरू कर दी है। जांच के दौरान एटीएम की टीम ने कई अहम चीजें बरामद की हैं।

इस दौरान ब्लास्ट में प्रयुक्त बारूद के अंश भी बरामद हुए हैं। जांच अभी जारी है। उधर एसडीपीओ सिटी के नेतृत्व में एसआईटी टीम का गठन किया गया है। जिसमें एसएचओ मुजाहिदपुर, हबीबपुर, सबौर, जोगसर एसआई सुनील झा एवं अन्य लोगों को सम्मिलित किया गया हैl एसआईटी टीम को निर्देश दिया गया है कि सभी बिंदुओं पर वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान समय बद्ध तरीके से पूर्ण किया जाए। एस आई टी की टीम अनुसंधान में जुटी हुई है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें