मई,5,2024
spot_img

KK Pathak News| ACS KK Pathak का बिहार में THE END, हो गई बिहार से छुट्‌टी, भेजे गए दिल्ली, मिल गई शिक्षकों को केके से मुक्ति…

spot_img
spot_img

देशज टाइम्स | Highlights -

spot_img

KK Pathak News| ACS KK Pathak का बिहार में THE END हो गया है। उनकी बिहार से छुट्‌टी मिल गई है। अब वह दिल्ली जाएंगें। इसके साथ ही बिहार के शिक्षकों को केके से मुक्ति मिल गई है जहां… चर्चित आईएएस अफसर एवं शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक बिहार में शिक्षा विभाग को पटरी पर लाकर अब बिहार की पृष्ठभूमि से बेपटरी होने वाले हैं। कारण अपर मुख्य सचिव केके पाठक केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जा रहे हैं। उनकी विदाई तय हो गई है। बिहार में अब शिक्षा विभाग का काम उन्हें नहीं देखना है।


ACS KK Pathak | शिक्षा विभाग में केके पाठक का कार्यकाल विवादों से भरा मिला

शिक्षा विभाग में केके पाठक का कार्यकाल विवादों से भरा मिला लेकिन उन्होंने कई ऐसे कदम उठाए जिससे बिहार की शिक्षा में चमक आ गई जो अब फीकी पड़ने की उम्मीद है। शिक्षकों पर सख्ती के केके पाठक के व्यवहार में सराहा के तौर पर आया तो शिक्षकों पर अति सख्ती में वह लगातार फंसते चले गए।


ACS KK Pathak | पदस्थापन की सूचना के तुरंत बाद सामान्य प्रशासन विभाग उन्हें विरमित किए जाने की अधिसूचना जारी करेगा।

विरोध भी जमकर हुआ। बताया जा रहा है कि विवादों से छुटकारा पाने के लिए केके पाठक ने दिल्ली जाने का मन बनाया है। आधिकारिक तौर पर केंद्र में उनके पदस्थापन की सूचना के तुरंत बाद सामान्य प्रशासन विभाग उन्हें विरमित किए जाने की अधिसूचना जारी करेगा।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| बिहार के 162 Affiliated Colleges को जल्द मिलेंगे Principals, नियुक्ति का रास्ता साफ, Appointment में इन्हें मौका


ACS KK Pathak | केके पाठक अपर मुख्य सचिव स्तर के अधिकारी हैं इसलिए वह केंद्र में सचिव स्तर पर नियुक्त हो सकते हैं

केके पाठक के केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने के संदर्भ में यह बताया गया कि उन्होंने केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने के संबंध में राज्य सरकार को अनुरोध पत्र लिखकर अनुमति मांगी थी। उनके लगातार अनुरोध पर राज्य सरकार ने गुरुवार को उन्हें केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने को अपनी मंजूरी प्रदान कर दी। केके पाठक अपर मुख्य सचिव स्तर के अधिकारी हैं इसलिए वह केंद्र में सचिव स्तर पर नियुक्त हो सकते हैं।


ACS KK Pathak | केके पाठक के फैसलों को लेकर लगातार विवाद आम हो गया था

केके पाठक के फैसलों को लेकर लगातार विवाद आम हो गया था। विभिन्न शिक्षक संघ, अभिभावक संघ, राजनेताओं से लेकर हर कोई उनके पीछे पड़ा। इसी वजह से विवादों के बीच केके पाठक ने केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने के लिए आवेदन दिया, जिसे राज्य सरकार ने मंजूर भी कर लिया है।


ACS KK Pathak | केके पाठक की राजभवन से तनातनी हाल ही में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर से

केके पाठक की राजभवन से तनातनी हाल ही में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर से विश्वविद्यालयों के क्षेत्राधिकार को लेकर केके पाठक का विवाद हुआ। शिक्षा विभाग ने सभी कुलपतियों और विश्वविद्यालयों के पदाधिकारियों की बैठक बुलाई।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Lok Sabha Elections | BJP के गोपालजी ठाकुर, RJD के ललित यादव से Show Cause


ACS KK Pathak | वीसी और अन्य पदाधिकारियों का वेतन रोक दिया

राजभवन ने इस बैठक में जाने से पदाधिकारियों को मना कर दिया। इसके बाद राज्य के सभी वीसी ने इस मीटिंग से दूरी बनाए रखी। केके पाठक ने भी एक्शन लेते हुए बैठक में शामिल नहीं होने वाले वीसी और अन्य पदाधिकारियों का वेतन रोक दिया।


ACS KK Pathak | 1990 बैच के आईएएस अधिकारी पाठक ने केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली जाने के लिए आवेदन दिया

1990 बैच के आईएएस अधिकारी पाठक ने केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली जाने के लिए आवेदन दिया। नीतीश सरकार ने उनके आवेदन को स्वीकार करके एनओसी भी दे दी है। गुरुवार को सामान्य प्रशासन विभाग के आधिकारिक सूत्रों ने इसकी पुष्टि की। राजभवन, शिक्षक संघ और राजनेताओं से हुए उनके विवादों के बाद इस कदम से सियासी गलियारे में चर्चा शुरू हो गई है।


ACS KK Pathak | विधानसभा में सीएम नीतीश कुमार व शिक्षा मंत्री की घोषणा के बाद भी शिक्षा विभाग

बिहार के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के विद्यालय आने-जाने के समय को लेकर काफी दिनों से विवाद छिड़ा हुआ था। विधानसभा में सीएम नीतीश कुमार व शिक्षा मंत्री की घोषणा के बाद भी शिक्षा विभाग की ओर से जो आदेश जारी किया गया है उससे संशय की स्थिति बनी हुई थी।

यह भी पढ़ें:  Rajasthan Road Accident News| सवाई माधोपुर एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा, 6 लोगों की मौत


ACS KK Pathak | स्कूलों की टाइमिंग को लेकर तो सीएम नीतीश कुमार और केके पाठक आमने सामने हो गए

स्कूलों की टाइमिंग को लेकर तो सीएम नीतीश कुमार और केके पाठक आमने सामने हो गए थे। केके पाठक ने स्कूलों की टाइमिंग को सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे निर्धारित किया। इस टाइमिंग में बदलाव कर नीतीश कुमार ने सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक स्कूलों की टाइमिंग करने का निर्देश दिया। लेकिन केके पाठक ने सीएम की बात नहीं मानी।


ACS KK Pathak | बुधवार को शिक्षा विभाग का एक लेटर वायरल हुआ

बुधवार को शिक्षा विभाग का एक लेटर वायरल हुआ जिसमें स्कूल की टाइमिंग में बदलाव का जिक्र था। लेकिन बाद में शिक्षा विभाग की ओर से इसे फर्जी लेटर करार दिया। वहीं गुरुवार को विधानसभा में भी यह मुद्दा फिर एकबार उछला जब माले के सदस्यों ने इसको लेकर हंगामा किया।


ACS KK Pathak | रिलीज करने की प्रक्रिया पूरी कर दी है

अब बताया जा रहा है कि सीएम नीतीश कुमार ने केके पाठक को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने के लिए रिलीज करने की प्रक्रिया पूरी कर दी है। इसके साथ ही केके का बिहार से द एंड हो गया है। यहां के शिक्षकों को केके से मुक्ति मिल गई है। मगर, अफसोस…

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें