मई,5,2024
spot_img

Bihar में politics Hot है…जहां 15th August से बेरोजगारी से आजादी, 500 की गैस सिलेंडर, 200 यूनिट मुफ्त बिजली की गारंटी है…

Bihar में RJD ने आज नया खेला कर दिया। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर के शनिवार सुबह 9:30 बजे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने अपने घोषणा पत्र जारी करते ''परिवर्तन पत्र'' के नाम पर 24 वादे क्या किए। एकबारगी, बिहार की राजनीति गरमा गई। कोई नहीं बचा, जो कुछ नहीं बोला...सियासत सूई, लालू और तेजस्वी पर यूं घुमी, BJP-JDU का वार, चिराग कसा-कसा तंज...खुलकर बिखरने लगे...शब्दों का चयन भी आजादी, फ्री, नौकरी, एयरपोर्ट, महिला...विकास के करीब...सबके बल्ब जल गए...अनायास...परिवारवाद का तंज, मछली,मटन, नारंगी का रंग सब उतर गया....बड़ी खलबली है....शनिवार सुबह से...

spot_img
spot_img
spot_img

Bihar में politics Hot है…जहां 15th August से बेरोजगारी से आजादी, 500 की गैस सिलेंडर, 200 यूनिट मुफ्त बिजली वाली गारंटी है…इसके बाद से बिहार की राजनीति में भूचाल आ गया है। RJD के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बड़ा ऐलान किया हैं। तेजस्वी ने ‘परिवर्तन पत्र’ (RJD ghoshna Patra) जारी करते हुए कहा कि, ‘परिवर्तन पत्र’ के जरिए 24 जन वचन हम लाए हैं। अगर INDIA गठबंधन की सरकार बनेगी तो हम देशभर में 1 करोड़ युवाओं को सरकारी नौकरी देने का काम हम करेंगे।

Bihar politics | सियासत की सूई लालू-तेजस्वी पर घूम गई, BJP-JDU का वार, चिराग का भी कसा-कसा तंज

तेजस्वी ने कहा, आने वाले 15 अगस्त को आपको बरोज़गारी से आज़ादी मिलनी शुरू हो जाएगी। 15 अगस्त से नौकरी देने की प्रक्रिया हम शुरू कर देंगे। आने वाले रक्षा बंधन से गरीब परिवारों की हमारी बहनों को हर साल 1 लाख रुपए की सहायता राशि देंगे। गैस सिलेंडर 500 रुपए में दिया जाएगा। बिहार को विशेष राज्य का दर्ज़ा दिलाया जाएगा। तेजस्वी यादव ने कहा कि, उनकी सरकार युवाओं को बेरोजगारी से मुक्ति दिलाएगी।

Bihar politics |  5 नए हवाई अड्डे,1 करोड़ युवाओं को नौकरी

सरकार बनने के बाद 15 अगस्त से ही 30 लाख खाली पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। इसके अलावा 70 लाख नए पदों का सृजन किया जाएगा। इस तरह कुल 1 करोड़ युवाओं को नौकरी मिलेगी। तेजस्वी यादव ने बिहार में नए एयरपोर्ट बनवाने का वादा भी किया है। उन्होंने कहा, बिहार में बेहतर कनेक्टिविटी के लिए हम राज्य में पूर्णिया, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज और रक्सौल में 5 नए हवाई अड्डे बनाने जा रहे हैं।

Bihar politics | शनिवार को 24 वादे पर चौतरफा अटैक

शनिवार को आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी किया और बिहार के विकास के लिए 24 वादे किए। अब इसको लेकर राजनीति तेज हो गई है। भाजपा और जदयू ने राजद के घोषणा पत्र पर निशाना साधा है। उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि लालू प्रसाद के परिवार ने यह नहीं बताया है कि 1 करोड़ लोगों को रोजगार देने के नाम पर वे कितनी जमीन लेंगे…लालू यादव का पूरा परिवार सिर्फ भ्रष्टाचार ही कर सकता है और उन्होंने भ्रष्टाचार करने का रोडमैप भी बना लिया है कि जमीनों की रजिस्ट्री कैसे कराई जाए। 1 करोड़ युवाओं को सपना दिखाकर अपना नाम किया।

Bihar politics | सूरज पश्चिम से उगाएंगें,भारत में अमेरिका का विलय करेंगे

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा, राजद के घोषणा पत्र में शायद कुछ बातें छूट गई हैं, भारत में अमेरिका का विलय करेंगे। सूरज पश्चिम से उगाएंगें। समुद्र के पानी को मीठा बना देंगें, पहाड़ हवा में उड़ेंगे। अब जब तेजस्वी यादव जी को पता है कि उनकी सरकार बन ही नहीं रही तो वह कुछ भी घोषणा कर सकतें हैं।

Bihar politics | बड़ी-बड़ी बातें कही जाती हैं, लेकिन जब वे आते हैं तो

चिराग पासवान ने कहा कि उनके (तेजस्वी यादव) परिवार के लोग बहुत लंबे समय तक सत्ता में थे और हमने देखा है कि नौकरियां कैसे वितरित की गईं… चुनाव के समय बड़े-बड़े वादे किए जाते हैं और बड़ी-बड़ी बातें कही जाती हैं, लेकिन जब वे आते हैं तो हकीकत सामने आ जाती है सत्ता में आते हैं और फिर बहाने बनाए जाते हैं। आज की तारीख में लोकसभा चुनाव हो रहे हैं और लोकसभा चुनाव चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिहार की जनता ने मन बना लिया है कि वर्तमान प्रधानमंत्री को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाना है। बिहार के लोगों ने उत्तर प्रदेश का उदाहरण देखा है कि केवल डबल इंजन सरकार ही राज्य का सही मायने में विकास कर सकती है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Elections| 11 के कटे पत्ते, 23 में 12 उम्मीदवार लड़ेंगे चुनाव

Bihar politics | कि चुनाव 2024 में है, तो उसमें 24 ‘जा वचन’ हैं।

राजद के ‘परिवर्तन पत्र’ में 1 करोड़ नौकरियां देने के वादे पर जेडीयू नेता विजय चौधरी के कहा कि उन्होंने (तेजस्वी यादव) ने 20 करोड़ नहीं कहा, इसके लिए धन्यवाद। हालांकि, तेजस्वी का दावा है कि लोगों की जरूरत को देखते हुए, देश में जिस बदलाव की जरूरत है, उसे देखते हुए हम ‘परिवर्तन पत्र’ लाए हैं और चूंकि चुनाव 2024 में है, तो उसमें 24 ‘जा वचन’ हैं। मुख्य बातें हैं – हमने 1 करोड़ नौकरी देने का वादा किया था और 15 अगस्त को भारत गठबंधन की सरकार बनते ही इस संबंध में काम शुरू कर बेरोजगारी से मुक्ति दिलाएंगे।

Bihar politics | बताता है कि राष्ट्रीय जनता दल का नेतृत्व राजनीतिक रूप से नाबालिग है

घोषणा पत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए जेडीयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि जो पार्टी 23 सीट पर चुनाव लड़ रही है, वो पूरे देश का एजेंडा सेट कर रही है। ये बताता है कि राष्ट्रीय जनता दल का नेतृत्व राजनीतिक रूप से नाबालिग है। देश में 500 से ज्यादा लोकसभा की सीटें हैं, उनमें से आप केवल बिहार की 23 सीट पर लड़ रहे हैं, वो भी प्रदेश में 0 पर आउट होंगे। इंडी गठबंधन के बाकी दलों को छोड़ कर अकेले राष्ट्रीय एजेंडे की घोषणा करना ये बताता है कि आपके सामने कांग्रेस, माले और बाकी सहयोगी दलों की क्या औकात है।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| सरकारी आवास बनें निजी अपार्टमेंट, अब ऐश-मौज के दिन पड़ेगा महंगा, लगेगा Maintenance Charge, देने पड़ेंगे किराया, Salary से होगी Deduct

Bihar politics | 15 साल क्या हुआ सब जानते हैं।

पाटलिपुत्र से बीजेपी प्रत्याशी रामकृपाल यादव ने राजद के घोषणा पत्र को झूठ की पोटली बताया। उन्होंने कहा कि 15 साल क्या हुआ सब जानते हैं। मैं भी उस वक्त वहां था। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग में जो नौकरी दी गई है, वो सीएम ने दी की है। रामकृपाल यादव ने उस वक्त के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर का बिना नाम लिए कहा कि वो मेरे पीछे ही रहते थे। एक दिन भी दफ्तर नहीं जाते थे। बीजेपी एक साल में 10 लाख नौकरी देगी। जनता राजद को नकार चुकी है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Jhanjharpur News| राम चौक पर ट्रांसफार्मर की धधकी आग, अगल-बगल की 10 दुकानें राख

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें