अप्रैल,28,2024
spot_img

बिहार में पंचायत चुनाव की दरिंदगी वाला रंजिश, महिला वार्ड सदस्य को अर्धनग्न कर पीटा, पढ़िए डर के साए में कैसे जी रही स्त्री जनप्रतिनिधि

spot_img
spot_img
spot_img

बिहारशरीफ में चुनाव खत्म हुए काफी समय बीत चुके हैं। लेकिन, चुनावी रंजिश खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। इस बार दबंगों ने महिला वार्ड सदस्य को अर्द्धनग्न कर पीटा है।

घटना गिरियक प्रखंड की घोसरावां पंचायत के वार्ड 10 की है। जख्मी सुरेन्द्र मांझी की पत्नी सविता देवी का इलाज विम्स में चल रहा है। उन्हें अस्पताल से घर जाने की इजाजत दे दी गयी है।

लेकिन दबंगों के डर से वह घर नहीं जाना चाहती हैं। उन्होंने एससी-एसटी थाने में प्राथमिकी के लिए आवेदन भी दिया। पुलिस जांच के नाम पर टालमटोल कर रही है। अभी तक एफआईआर भी नहीं की गयी है।

पीड़िता ने प्रशासन से सुरक्षा की गुहार लगायी है।पीड़िता ने बताया कि पिछले पांच साल उनके पति सुरेन्द्र मांझी वार्ड सदस्य थे। इस बार वे वार्ड सदस्य निर्वाचित हुई हैं। चुनाव में गांव के ही एक दबंग ने भी अपना उम्मीदवार खड़ा किया था। हार से गुस्साये दबंग ने घर के पास ही उनपर हमला कर दिया। गाली-गलौज करते हुए मारपीट शुरु कर दी। मारपीट के दौरान बदमाशों ने उन्हें अर्द्धनग्न कर दिया। बाद में ग्रामीणों की भीड़ जुटी तो बदमाश भाग निकले।

गांव के लोग भी इस बात की पुष्टि कर रहे हैं कि पीड़िता के साथ ज्यादती की गयी है। पीड़िता ने बताया कि मारपीट के बाद उन्होंने एससी-एसटी थाने में प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया। इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। इससे दबंगों का हौसला बुलंद है। वह घर जाना चाहती है, पर डर से घर नहीं जा रही है। पीड़िता अस्पताल में ही खुद को सुरक्षित महसूस कर रही है। उनके परिजन भी अनहोनी की आशंका से सहमे हैं। उनकी गुहार कोई भी सुनने का तैयार नहीं है।

एससी-एसटी थानाध्यक्ष प्रकाश लाल का कहना है कि आवेदन मिला है। पुलिस जांच के बाद कार्रवाई करेगी।सवाल यह है कि पुलिस कब कार्रवाई करेगी। जब पीड़िता या उनके परिजनों के साथ कोई अनहोनी हो जाएगी।

वैसे तो छोटे-मोटे मामलों में पुलिस तुरंत एफआईआर दर्ज कर लेती है। किसी रसूखदार का मामला सामने आता है तो पुलिस बगलें झांकने लगती है और जांच करने का बहाना बनाती है। मंगलवार को ही जिले में नये एसपी ने कार्यभार संभाला है। देखना है कि अब नालंदा पुलिस का रवैया क्या होता है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें