मई,6,2024
spot_img

भारी मात्रा में फेंकी मिली अस्पताल की दवाई, बड़ा सवाल…क्या मरीजों के बीच नहीं किया गया था दवावितरण? प्रभारी डॉ उमाकांत ने देशज टाइम्स को क्या बताया, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

spot_img
spot_img
spot_img

बिहारशरीफ| जिले के बिंद पीएचसी अस्पताल के समीप बुधवार को पाइन में फेंकी गयी दवा मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है ।पइन में जब पानी का स्तर कम हुआ तब ग्रामीणों की नजर दवा पर गयी ।

 

जिसके बाद यह बात आग की तरह इलाके में फैल गयी । फेंकी गयी दवा बच्चों को दी जानी वाली पैरासिटामोल का सिरप है । जो बुखार आने पर बच्चों को दिया जाता है ।

हालांकि सभी दवा इसी साल जनवरी माह में एक्सपायर हो चुकी है । ऐसे में एक बड़ा सवाल यह उठता है कि क्या मरीजों के बीच दवा का वितरण नहीं किया गया था । जिसके कारण यह रखा रखा एक्सपायर हो गया । अगर अस्पताल में मरीजों को दी जानी वाली दवा एक्सपायर कर जाए तो उसे नष्ट करने का प्रावधान है । उसी नियम के अनुसार दवा का विनष्टीकरण किया जाता है ।

मगर अस्पताल के कर्मियों ने नियम को ताख पर रखकर दवा को पानी में फेंक दिया । अस्पताल के प्रभारी डॉ उमाकांत ने बताया कि किस वजह में दवा को यहाँ फेंका गया है । इसकी पूरी जांच की जा रही है । जो कोई भी दोषी होगें उनपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी|

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें