मई,5,2024
spot_img

नालंदा में पांव पसार रहा डायरिया, एक की मौत, दर्जनों आक्रांत

spot_img
spot_img
spot_img

बिहारशरीफ| नुरसराय प्रखंड के नया नगर झामापर गांव में डायरिया धीरे-धीरे पांव पसार रहा है। इसकी चपेट में आधा दर्जन बच्चे और महिलाएं आ चुकी हैं।

 

गुरुवार को एक महिला की मौत डायरिया से हो गयी। मृतिका नया नगर गांव निवासी कारू बिंद की पत्नी शांति देवी है। वही दर्जनों बच्चे डायरिया से आक्रांत है। जिनका इलाज नुरसराय के निजी अस्पतालों में चल रहा है। सूचना पाकर अस्पताल से चिकित्सकों की टीम गांव पहुंच चुकी है।

हालांकि जिले के अन्य क्षेत्रों से डेंगू, चिकनगुनिया के अभी रोगी नहीं मिले हैं लेकिन करायपरसुराय, हिलसा व बिंद के इलाकों में बाढ़ के पानी आने के बाद जलजनित रोग फैलने की आशंका बढ़ रही है। जैसे जैसे बाढ़ का पानी निकलेगा, वैसे वैसे गंदगी और नमी से बच्चे व बुजुर्ग इन रोगों की चपेट में आ सकते हैं।

सीएस डॉ. सुनील कुमार ने बताया कि हर स्थिति पर स्वास्थ्य विभाग नजर रख रहा है। इसके लिए विशेष तौर से मेडिकल टीम को प्रशिक्षित किया जा चुका है।

नुरसराय प्रखंड के प्रभावित इलाकों में मेडिकल टीम काम कर रही है।इनौस के जिला सचिव शत्रुघ्न कुमार व माले नेता सुरेन्द्र प्रसाद ने बताया कि नया नगर झामापर गांव के महादलित टोला में कई लोग बीमार हैं, जिनकाका इलाज चल रहा है। चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. बाल्मिकी प्रसाद ने बताया कि दो-तीन लोगों को डायरिया होने की सूचना मिली है।

चिकित्सक की टीम को दवा के साथ गांव भेजा गया है। संक्रमित लोगों पर नजर रखकर बीमारी का इलाज शुरू किया जा चुका है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें