मई,6,2024
spot_img

सीएम नीतीश कुमार की बीजेपी पर चुटकी, कहा-बिहार में जंगलराज की बात करके खुद को प्रचारित कर रहे भाजपा वाले, कानून मंत्री कार्तिकेय कुमार पर कह दी बड़ी बात, तेजस्वी का आया जवाब

spot_img
spot_img
spot_img

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को ऊर्जा सह योजना एवं विकास मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव का कुशलक्षेम जानने आईजीआईएमएस पहुंचे। मुख्यमंत्री ने चिकित्सकों से इलाज की जानकारी ली। यहां पत्रकारों से बातचीत में जंगलराज की पुन: वापसी वाले प्रश्न पर उन्होंने कहा कि इस तरह की बात करने से लोगों को प्रचार-प्रसार मिलता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिजेंद्र प्रसाद यादव को यहां देखने आए थे। उनकी तबीयत पहले से ठीक है। कल राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से हुई मुलाकात को लेकर पत्रकारों द्वारा पूछे गए प्रश्न के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा उनसे पुराना संबंध है। हमलोग एक साथ हैं। पहले से संबंध है।

भाजपा की ओर से फिर से जंगलराज आने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जिसको जो मन में आता है बोलने दीजिए, जब जरूरत होगी तो सारी बात बोलेंगे। प्रचार-प्रसार में लोग बोलते हैं, इसका कोई मतलब नहीं है। तेजी से और काम किया जाएगा, चिंता न करें। विधि मंत्री कार्तिक कुमार पर लगे आरोपों पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वो सब देखा जा रहा है कि मामला क्या है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News@May5 : खेत में फंसी Tejashwi Yadav की Car! लड़खड़ाते निकले बाहर

जदयू विधायक बीमा भारती की ओर से लेसी सिंह को मंत्री बनाए जाने के विरोध में दिए गए बयान को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि लेसी सिंह वर्ष 2013 में मंत्री बनीं, फिर वर्ष 2014 में मंत्री बनीं और फिर वर्ष 2019 में मंत्री बनीं। इस बार भी मंत्री बनी हैं। इस तरह की बात नहीं बोलनी चाहिए। इसका कोई मतलब नहीं है।

सीएम ने कहा कि बीमा भारती से पार्टी बात करेगी। बीमा भारती को भी दो बार मंत्री बनाया गया। उन्हें वर्ष 2014 और 2019 में मंत्री बनाया गया था। इसकी गुंजाइश नहीं है कि सभी को मंत्री बनाया जाय । अगर कोई बयान देता है तो पहले पार्टी की ओर से समझाया जाएगा, पूछताछ की जाएगी। हमलोगों की पार्टी में इस तरह की कोई बात नहीं है। कोई उनसे कुछ कहवा दिया है, वो गलत है।

इस दौरान उप मुख्यमंत्री सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य प्रत्यय अमृत, आईजीआईएमएस के मेडिकल सुप्रीटेंडेट डॉ मनीष मंडल और डॉ कृष्ण गोपाल सहित अन्य वरीय चिकित्सक उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| बिहार के 162 Affiliated Colleges को जल्द मिलेंगे Principals, नियुक्ति का रास्ता साफ, Appointment में इन्हें मौका

वहीं, सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार के बाद से चर्चा में आये एमएलसी और विधि मंत्री कार्तिकेय कुमार पर कुछ भी बोलने से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बच रहे हैं। राज्य के ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव की सेहत का हाल जानने आज आईजीआईएमएस पहुंचे मुख्यमंत्री ने मीडिया के सवालों को जवाब में कहा कि मंत्री कार्तिकेय कुमार के मुद्दे पर हम कोई फैसला नहीं लेंगे। इसके लिए तेजस्वी यादव को फैसला लेना है।

इससे पूर्व भी जब कल मुख्यमंत्री से विधि मंत्री कार्तिकेय कुमार पर लगे आरोपों के बारे में पूछा गया था तो उन्होंने कहा था कि इसकी जानकारी उन्हें नहीं है। एमएलसी और विधि मंत्री बने कार्तिकेय कुमार पर अपहरण का आरोप है। उनके खिलाफ वारंट जारी हो चुका है, जिसको लेकर लगातार कार्तिक कुमार के इस्तीफे की मांग की जा रही है। इस मामले में कार्तिकेय कुमार को 16 अगस्त को ही कोर्ट में हाजिर होना था लेकिन उन्होंने उस दिन मंत्री पद की शपथ ली।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News@May5 : खेत में फंसी Tejashwi Yadav की Car! लड़खड़ाते निकले बाहर

इधर, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कानून मंत्री कार्तिक कुमार सिंह पर लगे आरोपों को लेकर पहली प्रतिक्रिया दी है। तेजस्वी यादव ने कहा है कि यह जांच का विषय है और हम कोर्ट का आदेश मानेंगे।तेजस्वी यादव ने कहा है कि यह जांच का विषय है और हम कोर्ट का आदेश मानेंगे। आइजीआइएमएस परिसर में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए तेजस्वी यादव ने कहा विपक्ष का काम ही क्या है। वे लगातार हमें गलत साबित करने की कोशिश कर रहे हैं।

तेजस्वी यादव ने कहा कि 15 अगस्त को हमनें बेरोजगारी को मिटाने का बड़ा ऐलान किया था। हमनें 20 लाख रोज़गार देने की बात कही, इसके बाद बीजेपी असहज हो गई है। कार्तिक कुमार मामले को लेकर तेजस्वी ने यह भी कहा है कि ये जांच का विषय है और हम कोर्ट के आदेश को मानेंगे।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें