मई,6,2024
spot_img

स्टेनगन, 32 बोर की कई पिस्टल, छह मेगेजिन, 5 मोबाइल के साथ Uttar Pradesh में Anti Terrorist Squad के हत्थे चढ़े Bihar के दो युवक, सफेदपोश से जुड़े हैं तार

spot_img
spot_img
spot_img

बिहार यूपी के सीमावर्ती क्षेत्र से यूपी के आतंकवाद निरोधक दस्ते ने एक गुप्त सूचना के तहत बक्सर (बिहार) के दो युवको को बीती रात यूपी के मडुवाडीह और हापुड़ इलाके से गिरफ्तार किया है।

इन हथियार तस्करों से एक नाइन एमएम के स्टेनगन, 32 बोर की तीन पिस्टल, छह मेगेजिन, पांच मोबाइल फोन एवं चौदह हजार रुपये बरामद किये गये है। गिरफ्तार युवकों से पूछताछ जारी है। अतः यूपी आतंकवाद निरोधी दस्ते के अधिकारी अभी कुछ भी बताने से गुरेज कर रहे हैं।

गिरफ्तार हथियार तस्कर बक्सर जिले के अदौगिक थाना के दलसागर गांव निवासी दिनेश कुमार और बक्सर के ही धनसोई थाने के गोदौरा ग्राम निवासी रितेश पाण्डेय हैं। बक्सर के अलावा हथियार तस्कर अंकित कुमार एवं सत्यम कुमार को भी गिरफ्तार किया गया है। ये दोनों ही तस्कर दिल्ली वजीरपुर के रहने वाले हैं।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Lok Sabha Elections | BJP के गोपालजी ठाकुर, RJD के ललित यादव से Show Cause

गिरफ्तार हथियार तस्करों ने आतंकवाद निरोधी दस्ते के समक्ष यह स्वीकार किया है कि मध्यप्रदेश के कई अलग अलग जगहों से सस्ते दामों पर हथियारों को खरीद कर बिहार, यूपी ,झारखंड और दिल्ली आदि जगहों पर उची कीमतों पर हथियारों को बेचने का काम करते हैं। बिहार के मुंगेर और नेपाल के कुछ जगहों पर इनका नेटवर्क सक्रिय है।

बक्सर जिले के इन हथियार तस्करों की गिरफ्तारी पर बक्सर एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि बक्सर की पुलिस ने भी हथियार तस्करों के नेटवर्क को लेकर यूपी पुलिस के परामर्श के बाद हथियार रैकेटो से जुडी कई महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त की है।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| बिहार के 162 Affiliated Colleges को जल्द मिलेंगे Principals, नियुक्ति का रास्ता साफ, Appointment में इन्हें मौका

घटना के संदर्भ में यूपी आतंकवाद निरोधी दस्ते से जुड़े अधिकारियों ने बताया की कुछ दिनों से अनवरत यह सूचना मिल रही थी कि बिहार (बक्सर )समेत कुछ अन्य जगहों के युवक बड़े पैमाने पर देश के विभिन्न राज्यों में हथियार तस्करी के कामो को अंजाम दे रहे हैं।

हथियार तस्करों ने यह स्वीकार किया है कि बीते 31 जनवरी को बलिया (यूपी ) के दुबाडीह गांव से पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये गये छह हथियार तस्कर हमारे ही नेटवर्क से जुड़े है इसके अलावे 16 फरवरी को बक्सर जिले के नगर थाना क्षेत्र के बुधनपुरवा मुहल्ला निवासी सत्या कुमार भी हमारा ही नेटवर्क साथी है।

बक्सर एसपी ने बताया कि इन तस्करों द्वारा पूछताछ के दौरान बिहार ,यूपी ,दिल्ली समेत देश के अन्य हिस्सों में रहनेवाले खरीददारों के नाम और पता बताए गए हैं, जिसकी सूची बनाई जा रही है जिसपर पुलिस संयुक्त रूप से कारवाई करेगी।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| बिहार के 162 Affiliated Colleges को जल्द मिलेंगे Principals, नियुक्ति का रास्ता साफ, Appointment में इन्हें मौका

यूपी आतंकवाद निरोधी दस्ते ने इन तस्करों से जब्त मोबाइल को खंगाल रही है। इसमें कई चौकाने वाले तथ्यों का खुलासा हो रहा है। गिरफ्तार तस्करों की राजनीति से जुड़े सफ़ेद पोस लोगों के बीच भी गहरी पैठ है पर इसका खुलासा अभी नहीं हो पाया है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें