मई,6,2024
spot_img

Darbhanga AIIMS पर सीएम नीतीश कुमार ने कह दी बड़ी बात

spot_img
spot_img
spot_img

दरभंगा में प्रस्तावित एम्स (Darbhanga AIIMS) की जमीन को केंद्र की ओर से रद करने के मामले में सोमवार को राजनीतिक घटनाचक्र तेज हो गई है।

इससे पहले, दरभंगा में एम्स (Darbhanga AIIMS) के निर्माण के लिए जिस जमीन का चयन किया था, उसे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Ministry of Health) की एक टीम ने निरीक्षण कर कई बिंदुओं पर अनुपयुक्त माना है। राज्य सरकार से नये भूभाग का चयन कर नया प्रस्ताव भेजने के लिए पत्र लिखा हैं।

दरभंगा में प्रस्तावित एम्स निर्माण पर फिर से ग्रहण के बीच बिहार सरकार की ओर से दिए गए शोभन बाइपास वाली 150 एकड़ जमीन को केंद्र सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार

यह भी पढ़ें:  UP Lok Sabha Election News| उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण की वोटिंग से ठीक पहले सपा की नई चाल, प्रदेश अध्यक्ष बदले

कल्याण विभाग, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने 26 मई 23 को पत्र जारी करते हुए अस्वीकृत कर दिया है।

इस बात की जानकारी पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने दरभंगा में बीजेपी के एक कार्यक्रम में आकर दी। इसके बाद फिर निर्माण कार्य को लेकर चर्चा तेज हो गई है।

वहीं, केंद्रीय टीम के फैसले पर सोमवार को मुख्य मंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए जमकर हमला बोला। कहा कि यह केंद्र की टालमटोल है। उसकी नीति शुरू से ही टालमटोल वाली रही है। वह इसका निर्माण नहीं कराना चाहती है। सीएम श्री कुमार ने कहा है कि उन्होंने एम्स का सारा काम करा दिया था।

यह भी पढ़ें:  Bihar Weather News| बिहार में अगले 5 दिन होंगी पश्चिमी विच्छोभ वाली रिम-झिम बारिश, मगर अलर्ट भी है@ तेज आंधी

केंद्र से मिलकर सारी बात हो गई थी। पहले इसका निर्माण डीएमसीएच में कराने की बात थी। वहां बनाने की स्थिति नहीं थी तो शोभन में जगह देखा गया। शोभन में स्थित जगह सबसे बेहतर है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के दिमाग में कुछ और बात होगी। कुछ अच्छा काम करने की बात कहेंगे तो कुछ सुनेंगे नहीं। उन्होंने कहा कि उस जगह को मीडिया भी जाकर देखे. वहां रास्ते को फोरलेन करने की भी तैयारी चल रही है। दरभंगा के अस्पताल को भी बेहतर किया जाएगा।

सीएम नीतीश ने कहा कि नीतीश कुमार ने 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि आगे ये लोग हटेंगे तब जाकर अच्छा काम होगा।

यह भी पढ़ें:  Bihar Lok Sabha Elections| Third Phase | May 7...| झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा, खगड़िया...किस्मत गढ़ेंगे...हैं तैयार हम

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम लोग चाहते थे कि डीएमसीएच को ही अपग्रेड कर दिया जाए, लेकिन ये लोग नहीं माने तो वहीं मैंने अलग से जमीन दिया लेकिन उसे भी ये लोग नहीं माने।

वहां के डीएम ने अलग से जमीन की व्यवस्था कराई, वो बहुत ही सही जमीन है वहां हमलोग रास्ता बनवा रहे हैं। फॉर लेन सड़क का निर्माण भी हमलोग करवाएंगे।

इसका मतलब है कि केंद्र की सरकार के मन में कुछ अलग है। हमलोग डीएमसीएच का और भी विस्तार करेंगे।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें