अप्रैल,30,2024
spot_img

7 जुलाई तक क्वॉरेंटाइन सेंटर में रहे प्रवासी श्रमिकों को मिलेंगे 1 हजार, दरभंगा प्रशासन एक्शन में

spot_img
spot_img
spot_img

दरभंगा, देशज टाइम्स ब्यूरो। सचिव, आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, सात जुलाई तक मुख्यमंत्री प्रवासी मजदूर निष्क्रमण योजना अंतर्गत बाहर से आए व क्वॉरेंटाइन सेंटर में रह चुके श्रमिकों को एक हजार की राशि देने के कार्य को पूर्ण करने का निर्देश दिया गया है। इसके लिए दरभंगा प्रशासन भी तैयार है।डीएम डॉ.त्यागराजन एसएम ने इसको लेकर सभी संबंधित अधिकारियों को कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।7 जुलाई तक क्वॉरेंटाइन सेंटर में रहे प्रवासी श्रमिकों को मिलेंगे 1 हजार, दरभंगा प्रशासन एक्शन में
प्रधान सचिव की ओर से बताया गया है, लाभुक के नाम व बैंक खातों में नाम या एकाउंट नंबर के मिसमैच होने के कारण 3.30 लाख श्रमिकों को योजना का लाभ नहीं मिल सका है। इसको देखते हुए डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी अनुमंडल पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी व अंचल अधिकारी के साथ बैठक करते हुए कई निर्देश दिए हैं। 7 जुलाई तक क्वॉरेंटाइन सेंटर में रहे प्रवासी श्रमिकों को मिलेंगे 1 हजार, दरभंगा प्रशासन एक्शन मेंडीएम डॉ.एसएम ने , जिले में कोविड-19 पोर्टल में कुल 53416 लाभुकों के डाटा में से 18581 के नाम व खाता संख्या का पुनः संकलन कराने का निर्देश दिया है। इसमें प्रखंड व अंचल स्तर पर कर्मियों की प्रतिनियुक्ति कर चार दिनों के अंदर उक्त डाटा का संकलन करना है। डीएम डॉ.एसएम ने कुशेश्वरस्थान, केवटी,अलीनगर, घनश्यामपुर समेत अन्यच प्रखंडों में पचास प्रतिशत से कम इंट्री होने के कारण कार्य प्रगति में सुधार लाने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| हायाघाट MLA Ramchandra Prasad के साथ दुर्व्यहार, FIR !

बैठक में उप विकास आयुक्त कारी प्रसाद महतो, आपदा प्रभारी पुष्पेश कुमार, आपदा नियंत्रण कक्ष प्रभारी सत्यम सहाय, प्रभारी जिला जनसंपर्क पदाधिकारी राहुल कुमार, सभी अनुमंडल पदाधिकारी व जिला सूचना व विज्ञान पदाधिकारी राजीव झा समेत अन्य उपस्थित थे।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें