मई,11,2024
spot_img

Darbhanga में बाप-बेटे की जिंदा जलकर मौत

spot_img
spot_img
spot_img

दरभंगा, देशज टाइम्स अपराध ब्यूरो। जिले के बहादुरपुर प्रखंड से एक बड़ी खबर है जहां पिता पुत्र की जिंदा जलकर मौत हो गई है। वारदात भैरोपट्‌टी गांव का है जहां सोए हुए अवस्था में दोनों की जिंदा जलकर मौत हुई है। बताया जाता है कि घर में आग लग गई। और, दोनों उसी की लपटों में (Father and son burnt alive in Darbhanga) झुलस गए। पढ़िए पूरी खबर

जानकारी के अनुसार,बहादुरपुर थाना क्षेत्र के भैरोपट्टी गांव एक घर में आग लगने से पिता-पुत्र मो. शब्बीर (45) और उसके पुत्र तेरह साल के मो. आमिर की मौत हो गई है। बताया जाता है कि मो शब्बीर अपने ससुराल भैरोपट्टी में ही रहता था जहां बीती रात मच्छर भगाने के लिए अंडे के कैरेट में आग लगाकर धुंआ लगाकर सो गया था।

आधी रात को करीब 12 से 1 बजे के बीच अंडे के कैरेट से निकली चिंगारी से घर में आग लग गई दोनो पिता और पुत्र की मौत बिस्तर पर ही गई और दोनों अपने बिस्तर पर ही जलकर राख हो गए।

पिता-पुत्र की मौत की जानकारी शब्बीर की पत्नी अंगूरी खातून को तब मिली जब वह रात्रि के 12:30 बजे नर्सिंग होम से काम करके वापस अपने घर आई। अपने तीन अन्य बच्चों को साथ अंगूरी खातून घर को धू- धूकर जलते हुए देख हल्ला की। आसपास के लोग आग पर काबू पाते उससे पहले पिता और पुत्र की मौत हो चुकी थी।

घटना से पूरे इलाके में मातम छा गया। स्वजन में कोहराम मच गया है । बता दें कि मो. शब्बीर के चार संतान मैं तीन अपनी मां के साथ नर्सिंग होम गए थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बताया जाता है मृतक मो शब्बीर मूल रूप से बेगूसराय जिले का रहनेवाला है। वह शादी के बाद अपने ससुराल दरभंगा के भैरोपट्टी में ही घर बनाकर रहने लगा था। उसके चार बच्चे है जिसमे दो पुत्र और दो पुत्री है। इसमें मृतक आमिर 13 सबसे छोटा बच्चा था। घटना के समय घर सभी पिता पुत्र घर मे सो रहे थे जबकि पत्नी अंगूरी खातून निजी क्लिनिक में अपने ड्यूटी गई हुई थी।

इस सम्बंध में परोस में रहने वाले सामाजिक कार्यकर्ता मो. अरमान ने बताया को रात को मृतक की बच्चे और पत्नी औऱ परोषियो ने चिल्लाने पर हमलोग भी आये लेकिन आग बुझाने के दौरान घर छप्पररनुमा छत ही दोनो के उपर गिर गया जिससे दोनो को नही बचाया जा सका।

घटना की सूचना मिलते बिहार सरकार के समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी ने घटना स्थल पर जाकर पीड़ित परिवार से मुलाकात किया है। और परिजनों को ढांढस बंधाया है। सरकारी स्तर पर मृतक के परिवार को चार चार लाख रुपये प्रदान किया है।

बहादुरपुर थाना अध्यक्ष नीरज कुमार वर्मा ने बताया कि भैरोपट्टी में आग लगने से दो लोगो की मौत हो गई । दोनो आपस मे पिता और पुत्र है। दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए डीएमडीएच भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| July 1 से British Laws का The End, 1 जुलाई से दरभंगा में नया आपराधिक कानून

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें