मई,7,2024
spot_img

Benipur में चल रहे Nursing Homes और जांच घरों में बड़ा गड़बड़ झाला है भाई…चिकित्सकों की टीम जब जांच को पहुंची तो कागजात मिले नदारद, पढ़िए पूरी खबर

spot_img
spot_img
spot_img

बेनीपुर मुख्य बाजार में चल रहे नर्सिंग होम एवं पैथोलैब की जांच के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ.अमरनाथ झा की ओर से गठित तीन सदस्यी चिकित्सकों का जांच दल गुरुवार को कई पैथोलैब एवं नर्सिंग होम का जांच किया ।  डॉ अर्चना स्नेही के नेतृत्व में गठित जांच दल में डॉ. एच एन ठाकुर, डॉ. प्रभात कुमार को शामिल किया गया है।

 

डॉ. एचएन ठाकुर के अनुसार जांच दल ईरा अस्पताल, श्यामा माई अल्ट्रासाउंड, प्रेम डायग्नोस्टिक एवं आरबी पैथोलैब का जांच किया। जांच दल के अनुसार जांच के दौरान श्यामा माई अल्ट्रासाउंड संचालक की ओर से अभिलेख दिखाया गया।

वहीं, अन्य जांच घर एवं इरा अस्पताल संचालक की ओरसे समुचित कागजात उपलब्ध नहीं कराया गया। सबों को 24 घंटा के अंदर अभिलेख का मूल पत्र जमा करने का निर्देश दिया गया है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Ghanshyampur News| वीडियोग्राफर श्यामलाल की मौत...शादी से लौटने के दौरान हादसा, मचा कोहराम

डॉ. ठाकुर ने बताया कि मुख्य रूप से जांच दल को सभी पैथोलैब एवं अस्पताल के निबंधन एवं मानक के अनुरूप संचालित होने का प्रमाण पत्र की जांच करना है।

बेनीपुर में नित्य प्रतिदिन गैर मानक के ही खुल रहे नर्सिंग होम एवं पैथोलैब संचालकों के विरुद्ध बुधवार को कुछ सामाजिक कार्यकर्ता आशीष रंजन दास के नेतृत्व में फर्जी नर्सिंग होम एवं पैथोलैब संचालन की जांच की मांग को लेकर सी एस का पुतला दहन करते हुए उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।

यह भी पढ़ें:  Muzaffarpur News | Gaighat News | गायघाट और बेनीबाद के ग्रामीणों सुनिए...कीजिए 112 पर फोन 10 मिनट में पहुंचेगी पुलिस

सीएस का पुतला दहन के बाद आनन-फानन में पीएचसी प्रभारी ने चिकित्सकों का जांच दल गठित कर इसका जांच प्रारंभ कर दिया है। पीएचसी प्रभारी अमरनाथ झा ने कहा कि जांच दल द्वारा सभी पैथोलैब एवं नर्सिंग होम का जांच किया जाएगा तथा फर्जी पाया जाने पर कार्रवाई के लिए सीएस को लिखा जाएगा।

इसको लेकर वर्षो पूर्व उच्च न्यायालय के आदेश के आलोक में बेनीपुर भरत चौक ,आशापुर, बहेड़ा आदि जगहों पर गैर मानक के  संचालित पैथोलैब एवं नर्सिंग होम का जांच किया गया था। इसमें एक भी पैथोलैब मानक के अनुरूप संचालित नहीं होता पाया गया । प्रशासन द्वारा सभी लैब को सील कर दिया गया था।

लेकिन कुछ दिन बाद ही स्थानीय प्रशासन और लैब संचालकों की मिली भगत से पुन: यह धंधा गैर मानक के आधार पर ही फलने फूलने लगा है तथा चिकित्सकीय जांच के नाम पर चिकित्सक एवं लैब संचालकों की मिलीभगत से ग्रामीण क्षेत्र के लोगों का दोहन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:  Bihar News|Bhagalpur Crime News| मकान मालिक की बेटी से अवैध संबंध, युवा ठेकेदार को अगवा कर, कार में जिंदा जलाया, जंगल में जली कार से मिली लाश

दूसरी ओर सामाजिक कार्यकर्ता आशीष रंजन दास  पी सिंह बताते हैं कि आज की यह जांच महज खानापूरी की गई है । कुछ गिनेे-चने नर्सिंग होम एवं पैथोलैब सेे कागज की मांग की  गई है न की मानक के अनुसार उपलब्ध सुविधा एवं उपकरण की जांच की जा रही है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें