मई,4,2024
spot_img

सरपट दौड़ती सहरसा-बिरौल मुख्य सड़क पर जिंदगी तो है ही,किसान भी बन रहे चकाचक अन्नदाता

spot_img
spot_img
spot_img

बिरौल देशज टाइम्स ब्यूरो। सहरसा-बिरौल मुख्य सड़क का निर्माण होने से कई जिलों के लोगों को एक दूसरे से जुड़ने के साथ किसानों के लिए भी काफी उपयोगी साबित हो रहा है। तभी तो इस सड़क किनारे बसे दर्जनों किसान अपने खेतों से कटाई कर लाए गए मक्का को यहां सुखाने के बाद उसे बोरियों मे पैकिंग कर अच्छी कीमत में बेच देते हैं।

बताया जाता है, जब सड़क का निर्माण नहीं हुआ था तब किसानों को अपने घर खलिहानों मे ही मौजूद जगह में मक्का को धूप दिखाना पड़ता था। उसके बाद खरीदार को किसानों के घर जाकर मक्का की खरीदारी कर उसे नाव से ले जाना पड़ता था। अब यह समस्या समाप्त हो गया और अपने उपयोग के लिए रखने के बाद उसे सड़क पर से ही किसानों की ओर से अच्छी कीमत में मक्का को खुले बाजारों में बेच दिया जाता है।

स्थानीय किसान रामदेव यादव, सुखदेव सहित कई अन्य किसानों का कहना है, इस बार ओलावृष्टि से मक्का के फसल को काफी क्षति हुई है लेकिन सरकार ने हम किसानों को इसकी भरपाई के लिए उदासीन बनी हुई है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Kewati News| बड़ा खुलासा, केवटी पुलिस का बड़ा एक्शन, अंतर और जिलास्तरीय चार अपराधियों को चोरी की ट्रैक्टर, सीमेंट के साथ दबोचा

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें