मई,5,2024
spot_img

दरभंगा में ATM काटने की कोशिश, सिंहवाड़ा के सिमरी में मिले ATM से जाली नोट

spot_img
spot_img
spot_img

दरभंगा, देशज टाइम्स अपराध ब्यूरो। शहर में शातिर गिरोहों का जमावड़ा हो गया है। ऐसे में आमजन को संभलकर रहना पड़ेगा, नहीं तो पता चलेगा कि आपके खाते से पैसा ही गायब हो जाएगा। शातिर एटीएम पर खड़ा रहकर मदद करने के नाम पर एटीएम बदल लेता है तो कही खाताधारी जाली नोट का धंधा में मशगूल हो जाता है तो कही शातिर एटीएम को काटने का ही प्रयास करता है।

ऐसे में, पुलिस को एक चुनौती है। लेकिन पुलिस भी कमर कस ली है कि ऐसे शातिरों को जेल की हवा खिलाकर ही दम तोड़ेंगे। पुलिस ने आज एक शातिर को 60 एटीएम एवं दो मोबाइल के साथ मुजफ्फरपुर निवासी को पकड़ा भी है।
वहीं देर रात शातिरों ने आईडीबीआई बैंक के एक एटीएम को काटने का प्रयास किया।

इस दौरान सीसीटीवी कमरा को भी तोड़ दिया। शाखा प्रबंधक सुमित कुमार का कहना है कि सुबह जब बैंक आए तो एटीएम क्षतिग्रस्त था। उन्होंने बताया कि शातिरों ने कैश बॉक्स को काटने का भी प्रयास किया। घटना रात के दो बजकर 29 मिनट की है।

यह भी पढ़ें:  Amit Shah News| केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर FIR

वहीं सिंहवाड़ा के सिमरी पंजाब नेशनल बैंक की की एटीएम से जाली नोट मिलने से हड़कंप मच गया है। पांच सौ के 13 नोट जाली पाए गए हैं। मामले को लेकर शाखा प्रबंधक मुजफ्फर इमाम ने सिमरी थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें दो खातेधारियों को आरोपी बनाया है।

इसमें कहा गया है कि बैंक में दो अलग-अलग खाता में कुल 65 सौ रुपए एटीएम के माध्यम से जमा किए गए। लेकिन, जाली नोट रहने के कारण सभी पांच सौ के नोट एटीएम के रिसाइकलिंग बीन बाक्स में ही रह गए। खाते में राशि ट्रांसफर नहीं हो सका।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | दरभंगा के Legal Empowerment के पुरोधा Indrashekhar Mishra को अधिवक्ताओं ने किया याद, 8वीं पुण्यतिथि पर दी नमनाजंलि

इस बीच 16 अगस्त को एटीएम को खोला गया तो सभी राशि रिसाइकलिंग बीन बाक्स में दो भागों में पाया गया। इसमें एक भाग में पांच सौ के दस और दूसरे भाग तीन नोट पाए गए। जो जांच में भारतीय मुद्रा की तरह तो दिखा, लेकिन जाली पाया गया। वहीं, सिमरी थाना प्रभारी शमशाद आलम ने बताया कि मामले को गंभीरता से लिया गया है। जल्द ही कार्रवाई करेंगे।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Elections| 11 के कटे पत्ते, 23 में 12 उम्मीदवार लड़ेंगे चुनाव

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें