अप्रैल,29,2024
spot_img

Darbhanga के बेनीपुर में फरार कैदी में FIR, मगर सवाल, कहीं मजदूरों से तो नहीं जुड़े हैं गायब होने के तार, जेल में दो-दो बड़े गेट, पूरे परिसर में CCTV….गया कहां, कैसे?

spot_img
spot_img
spot_img

सतीश झा, बेनीपुर, देशज टाइम्स। उपकारा बेनीपुर से विचाराधीन बंदी सोनू कुमार दास के लापता होने के मामले को लेकर जेल प्रशासन ने बहेरा थाना में प्राथमिकी संख्या 289/23 दर्ज करा कर अपने दायित्व से इतिश्री पा ली है।

वहीं, उक्त बंदी के गायब होने में पूरे जेल महकमे की लापरवाही खुलकर सामने आ रही है, जिसे छुपाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। आज पुनः उपकारा कर्मी और पदाधिकारी आस परोस की सीसीटीवी कैमरे खंगालने में जुटे हुए हैं।

जानकारी के अनुसार, अशोक पेपर मिल थाना कांड संख्या 139 /22 के नामजद अभियुक्त सोनू कुमार दास पिता लालो दास पिछले 1 माह से बेनीपुर उपकरा में विचाराधीन कैदी के रूप में था। जिसे सोमवार की सुबह 9:00 बजे पेशी से पूर्व खोजबीन के करने के क्रम में गायब पाया गया।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| हायाघाट MLA Ramchandra Prasad के साथ दुर्व्यहार, FIR !

वहीं, जानकार सूत्र बताते हैं कि आखिर जेल में दो-दो बड़े गेट रहने, पूरे परिसर सीसीटीवी कैमरे की जद में रहने के बावजूद आखिर सोनू को पाताल खा गई या आकाश निकल गया।आखिर वह कहां गायब हो गया, जिसका जवाब देने के बजाय एक शब्द मात्र पूरे जेल महकमा की ओर से पलायन शब्द का व्यवहार किया जाता है, जो मीडिया के सामने से लेकर प्राथमिकी दर्ज किए जाने तक में व्यवहार की जा रही है।

आखिर पलायन कैसे न्यायालय में पेशी के दौरान या अस्पताल में इलाज के दौरान तो इसका कुछ प्रमाण तो दी जा सकती है, लेकिन सीधे पलायन शब्द का व्यवहार कर अपने दायित्व से छुटकारा पाना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Darbhanga Court News| चोरी गई मोबाइल ना लौटाना पड़े...सलीम की हत्या में 4 हत्यारे दोषी करार

वैसे जानकार सूत्र बताते हैं कि उपकारा परिसर के भीतर भवन निर्माण विभाग की ओ से निरंतर निर्माण एवं मरम्मत कार्य जारी रहता है। लेकिन, इस बीच दो-तीन दिनों से निर्माण कार्य था बंद था। लेकिन इससे पूर्व मजदूरों का हुजूम या अन्य वाहन सामान लेकर आता जाता रहता था।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Darbhanga Court News| सिंहवाड़ा स्वर्ण व्यवसायी चुन्नू ठाकुर अपहरण में अंतरजिला के 9 अपराधी दोषी करार, 15 मई को सजा पर फैसला

इससे इस संबंध में कयास लगाए जा रहे हैं कि सोनू या तो मजदूरों के झुंड में बाहर निकल कर फरार हो गया, अन्यथा सामान ढोकर लाने वाले किसी वाहनों में छुपकर जेल से बाहर निकल पड़ा, लेकिन जेल कर्मी गलत ढंग से उसकी गिनती दिखाते हुए एक-दो दिन पूर्व की घटना बता रहे हैं तो आखिर कैसे गायब हुआ? इसका जवाब आखिर देगा तो कौन? इस संबंध में पूछने पर सहायक अधीक्षक चंदन कुमार ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कराई गई है और खोज जारी है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें