मई,10,2024
spot_img

Darbhanga का अचल, Delhi में किया Bihar को गौरवान्वित, बना Regional SIP Evacuees का Supper Star

spot_img
spot_img
spot_img

केवटी, देशज टाइम्स। संघर्ष जितना कठिन होता है, जीत उतनी ही शानदार होती है। इस कथन को सक्षरशः सत्य सिद्ध किया (Kevti’s Achal won the title of Supper Star in Delhi) है अचल।

प्रखंड की बरिऔल गांव का बेटा अचल कुमार झा ने दिल्ली में केवटी ही नहीं, दरभंगा ही नहीं, पूरे मिथिलांचल समेत बिहार का नाम रौशन किया है। जहां, दस दिसंबर को आयोजित 18 वां रीजनल एसआईपी एवेकस कंपिटशन प्रतियोगिता में ” सुपर स्टार ” के रूप में चयनित होकर अचल ने हमें गर्व से गौरवान्वित होने का मौका दिया है।

आज, अचल के इस शानदार सुपर स्टार के तगमे से अपने परिवार के साथ-साथ गांव और जिला का नाम देश स्तर पर रौशन हुआ है। अचल की इस उपलब्धि पर उसके घर में खुशी का माहौल है। मूल रूप से बरिऔल गांव निवासी डा. सुशांत कुमार झा व डा. पिंकी झा के पुत्र अचल डीएवी, द्वारका दिल्ली के कक्षा पांच का छात्र है।

अचल के पिता मल्टीनेशनल कंपनी कोंगनीजेंट में मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। मां एक कुशल गृहिणी है। अचल ने इस उपलब्धि के लिए अपने चाचा बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिला उपाध्यक्ष प्रशांत कुमार झा के अलावे मम्मी-पापा के आशीर्वाद से कामयाबी हासिल का श्रेय दिया है।

जानकारी के अनुसार, इस प्रतियोगिता में देश के दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, हरियाणा, चंडीगढ़ सहित अन्य कई राज्यों के एक हजार से अधिक प्रतिभागी छात्र-छात्राओं ने भाग लिया था। इसमें अचल ने लेवल चार में एवेकस के माध्यम से तीन मिनट में 87 प्रश्नों को सही-सही हल कर यह उपलब्धि को उन्होंने हासिल किया है।

अचल की इस उपलब्धि पर मधुबनी के सांसद डा. अशोक कुमार यादव, विधायक डा. मुरारी मोहन झा व समाज सेवक विक्रम मिश्रा ने खुशी जाहिर करते हुए उसे उज्जवल भविष्य की कामना के साथ बधाई दी है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Jale News| शिक्षक की बाइक ले उड़े अपराधी

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें