मई,2,2024
spot_img

Darbhanga News | दुष्कर्म के दरिंदा Santosh Paswan को 20 साल की सजा, 3 साल की बच्ची से दुष्कर्म में POCSO Act के Special Judge Pratima Parihar का कड़ा फैसला

spot_img
spot_img
spot_img

Darbhanga News | दुष्कर्म के दरिंदा Santosh Paswan को 20 साल की सजा, 3 साल की बच्ची से दुष्कर्म में POCSO Act के Special Judge Pratima Parihar का कड़ा फैसला जहां… दरभंगा कोर्ट ने Crime की एक घिनौनी करतूत में बड़ी सजा दी है। वारदात 28 मार्च 2021 की है, जहां innocent girl से rape की बड़ी वारदात Darbhanga Sadar के एकभिंडा गांव में हुआ था।

Darbhanga News | 3 साल की मासूम को बनाया था हवस का शिकार

यहां दुष्कर्मी ने दरिंदगी को लांघते हुए तीन साल की मासूम को हवस का शिकार बना लिया था। इस मामले में POCSO Act के Special Judge Pratima Parihar की कोर्ट का शुक्रवार को बड़ा फैसला सामने आया है जहां, दुष्कर्मी एकभिंडा गांव के निवासी संतोष पासवान को कड़ा दंड दिया है।

Darbhanga News | POCSO Act के Special Judge Pratima Parihar की कोर्ट ने दुष्कर्मी संतोष पासवान को सुनाई बीस साल की सजा

जानकारी के अनुसार, तीन साल की मासूम बच्ची से रेप में POCSO Act के Special Judge Pratima Parihar की कोर्ट ने दुष्कर्मी संतोष पासवान को बीस साल की सजा दी है। साथ ही, इस दौरान सश्रम कारावास के साथ बीस हजार रुपए अर्थदंड भी दुष्कर्मी संतोष पासवान को भुगतना होगा। इस बड़ी सजा के बाद पीड़ित पक्ष को बड़ी न्याय मिली है। जहां…

यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News| Patna News| Siyaram Jewelers से Rs10 lakh की लूट, एक अपराधी को खदेड़कर दबोचा, जमकर पीटा

Darbhanga News | बीस वर्ष का सश्रम कारावास, बीस हजार रुपए का अर्थदंड

जानकारी के अनुसार, जिले के पोक्सो एक्ट के विशेष न्यायाधीश प्रतिमा परिहार की अदालत ने सदर थाना क्षेत्र के एकभिंडा गांव निवासी संतोष पासवान को मासूम बच्ची से  दुष्कर्म का दोषी पाया है। शुक्रवार को बीस वर्ष की सश्रम कारावास और बीस हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है।

Darbhanga News | विशेष लोक अभियोजक विजय कुमार ने बताया

जानकारी के अनुसार, विशेष लोक अभियोजक विजय कुमार ने बताया कि 28 मार्च 2021 को अभियुक्त ने एक तीन साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। दुष्कर्म पीड़िता की जांच डीएमसी एच में हुई। पुलिस ने महिला थाना में प्राथमिकी संख्या 34 /21 दर्ज कर आरोपी के विरुद्ध आरोप पत्र समर्पित किया। इसके बाद कोर्ट ने संज्ञान लिया। आरोप गठन पश्चात अभियोजन पक्ष से नौ साक्षियों की गवाही हुई।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News|Kusheshwarsthan News| राख की ढ़ेर में जमींदोज महादेव मठ गांव...300 घर राख...पहली सी सूरत हो गई बीती बात

Darbhanga News | अभियोजन पक्ष और बचाव पक्ष की लंबी बहस

शुक्रवार को अभियोजन पक्ष और बचाव पक्ष की ओर से बहस हुई तथा अदालत ने दुष्कर्मी को भादवि की धारा 376 एबी में 20 साल की कठोर कारावास और 10 हजार रुपये अर्थदण्ड की सजा सुनाई है। वहीं पाॅक्सो एक्ट की धारा 6 में 20 साल की कठोर कारावास और 10 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| दरभंगा में मालगाड़ी की तीन बोगी पटरी से उतरी, पांच घंटे सड़क यातायात ठप

Darbhanga News | पुनर्वास के लिए 8 लाख 50 हजार

वहीं पीड़िता को राहत एवं पुनर्वास के लिए 8 लाख 50 हजार रुपये का प्रतिकर भुगतान करने का आदेश दिया है। इस राशि की भुगतान जिला विधिक सेवा प्राधिकार दरभंगा द्वारा की जायेगी। संतोष पासवान को 28 मार्च 2021 को ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और उसके बाद से ही वह काराधीन है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें