मई,6,2024
spot_img

कभी …? की धमक, अब विदेशी फंडिंग का टेरर, सिंहवाड़ा में कभी भी बड़ी कार्रवाई, नौ महीनें से ईडी के रडार पर सिंहवाड़ा, क्या छुपा गई दिल्ली पुलिस जिस आशंका से सहमे हैं ग्रामीण

spot_img
spot_img
spot_img

सिंहवाड़ा। कभी एमसीसी के लिए चर्चित सिंहवाड़ा का इलाका इन दिनों विदेशों से अवैध फडिंग के मकड़जाल में घिरता जा रहा है। ग्रामीणों को आशंका है यहां कभी किसी क्षण बड़ी कार्रवाई हो सकती है।

 

फिलहाल ताजा मामला फिर एकबार थाना क्षेत्र के शंकरपुर गांव से जुड़ा है जहां दिल्ली पुलिस की टीम के ईडी का समन लेकर लाव-लश्कर के साथ पहुंचते ही हड़कंप मचा है। लोग तरह-तरह की चर्चा करने लगे है। वहीं आशंका से ग्रस्त हैं।

 

 

बहुत कुछ छुपा गई दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस का अचानक से सिंहवाड़ा आना नहीं हुआ। इसकी पूरी पटकथा पहले से लिखी जा रही थी। बार-बार पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के बिहार महासचिव मो. सनाउल्लाह के घर पुलिस की दबिश, हर बार उनके गायब होने की खबर से ईडी समेत दिल्ली पुलिस भी कई संभावनाओं की तलाश कर रही है। यहां पहुंची टीम यूं ही अचानक सबकुछ चुपचाप करके नहीं लौटी है। पूरा खांका बनाकर नए पटकथा की तैयारी शुरू कर ही गई है। हालांकि, दिल्ली पुलिस ने इस संबंध में विशेष जानकारी देने से परहेज किया, लेकिन तय है, बड़ी कार्रवाई जल्द होगी और इसकी आशंका से ग्रामीण सहमे हैं।

 

ग्रामीणों का मानना है कि इस कार्रवाई से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के बिहार महासचिव मो. सनाउल्लाह की मुश्किलें तो बढ़ेंगी साथ ही स्थानीय कुछ और लोग भी ना कहीं इस कार्रवाई के रडार में फंस जाएं।

 

फिलहाल जो जानकारी है वह यही है कि पुलिस के दस्ते ने गांव में पीएफआई महासचिव मो. सनाउल्लाह के घर पहुंचकर उनकी तलाश की, लेकिन वे घर पर मौजूद नहीं थे। पुलिस ने उनके परिजन को समन की कॉपी सौंप दी। मौके पर दिल्ली पुलिस के साथ स्थानीय पुलिस भी दल-बल के साथ मौजूद थी।

 

नौ महीनें से है ईडी की सिंहवाड़ा पर नजर

फिलहाल, पिछले नौ महीनें से ईडी की नजर सिंहवाड़ा पर है। पिछले दिसंबर में ईडी की टीम ने विदेश से अवैध फंडिंग के मामले में मो. सनाउल्लाह के घर समेत दर्जनों ठिकानों पर छापेमारी की थी। इसी दौरान शंकरपुर में भी इनके घर पर छापा पड़ा था। छापेमारी के समय भी वे घर पर मौजूद नहीं थे। दिल्ली पुलिस के अनुसार उन्हें डाकघर से एक नोटिस भेजा गया था जिसका जवाब नहीं मिलने के कारण यह कार्रवाई की गई है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें