अप्रैल,29,2024
spot_img

Darbhanga News। Darbhanga LNMU में दिखेगा Handball का InterState वाला Thrill, 11 प्रदेशों के 32 विश्वविद्यालय दिखाएंगें पंच

spot_img
spot_img
spot_img

Darbhanga News। Darbhanga LNMU परिसर में रोमांच दिखने वाला है। यह रोमांच Handball का InterState वाला होगा। इस Thrill में 11 प्रदेशों के 32 विश्वविद्यालयों के छात्रों का पंच दिखेगा जहां छह से मिथिला विश्वविद्यालय में हैंडबॉल का महाकुंभ लगने वाला है। इस रोमांच का इंतजार 11 राज्यों के 32 विश्वविद्यालयों को रहेगा जहां के पुरुष खिलाड़ी इस मुकाबले का हिस्सा बनने जा रहे हैं।

Darbhanga LNMU News। पूर्वी क्षेत्र अंतर विवि हैंडबॉल प्रतियोगिता की तैयारी

अखिल भारतीय विश्वविद्यालय संघ के तत्वाधान में पूर्वी क्षेत्र अंतर विश्वविद्यालय हैंडबॉल प्रतियोगिता आयोजित हो रही हैं। प्रत्येक टीम में 12 से 16 खिलाड़ी सम्मिलित होंगे। 400 से अधिक खिलाड़ी और उनके पदाधिकारी की ठहराव व्यवस्था का प्रयास किया जा रहा है।
अखिल भारतीय विश्वविद्यालय संघ के तत्वाधान में पूर्वी क्षेत्र अंतर विशविद्यालय हैंडबॉल पुरुष प्रतियोगिता के आयोजन की तैयारी ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में युद्ध स्तर पर चल रही है।

Darbhanga LNMU News। डॉ.नगेंद्र झा स्टेडियम में प्रतियोगिता के लिए बन रहे तीन स्तरीय कोट

मुख्य आयोजन स्थल डॉ. नगेंद्र झा स्टेडियम में प्रतियोगिता के लिए तीन कोट का निर्माण किया जा रहा है। प्रतियोगिता में 11 राज्यों के 32 विश्वविद्यालय की टोली भाग लेगी। प्रतियोगिता का टाईशीट एक समिति की निगरानी में पहले ही जारी किया जा चुका है। खेल के प्रति व्यक्तिगत रुचि रखने वाले कुलपति प्रो. संजय कुमार चौधरी के निर्देशन में खेल पदाधिकारी प्रो.. अजय नाथ झा तथा डॉ. अमित कुमार झा प्रतियोगिता की तैयारी में दिन रात एक किए हुए हैं।

यह भी पढ़ें:  Bihar News |Home Minister Amit Shah | हवा में कुछ सेंकेंड झूल गया Amit Shah का हेलीकॉप्टर...बड़ा हादसा टला

Darbhanga LNMU News। सबसे बड़ी समस्या इतनी बड़ी संख्या में आने वाले खिलाड़ियों के ठहराव को लेकर

जेसीबी और दर्जनों मजदूरों के साथ तीनों कोर्ट के निर्माण को अंतिम रूप दिया जा रहा है। लेकिन सबसे बड़ी समस्या इतनी बड़ी संख्या में आने वाले खिलाड़ियों के ठहराव को लेकर हो रही है। विश्वविद्यालय के पास जो छात्रावास उपलब्ध है उनमें सभी खिलाड़ियों को ठहरा पाना संभव नहीं दिख रहा है। शनिवार को खेल पदाधिकारी के साथ भू संपदा पदाधिकारी डॉ. कामेश्वर पासवान और खेल प्रबंधन मनीष राज ने विभिन्न छात्रावासों का निरीक्षण किया।

Darbhanga LNMU News। सुरक्षा बालों को छात्रावास से अन्यत्र स्थानांतरित करने का आग्रह

कहा कि कोशी छात्रावास के एक तल पर हवाई अड्डा की सुरक्षा में लगे सुरक्षा बल का आवास है। यदि उनको किसी अन्य स्थान पर स्थानांतरित कर दिया जाता तब ठहराव व्यवस्था की समस्या का निदान निकल जाता। कुलपति के निर्देश पर वरीय आरक्षी अधीक्षक से सुरक्षा बालों को छात्रावास से अन्यत्र स्थानांतरित करने का आग्रह किया गया है।

यह भी पढ़ें:  kk Pathak | Bihar News | हेडमास्टरों पर अब होगा FIR...

Darbhanga LNMU News। संस्कृत विवि से भी मांगा सहयोग

इसके अलावा कामेश्वर सिंह संस्कृत विश्वविद्यालय प्रशासन से भी प्रतियोगिता आयोजन में सहयोग का आग्रह किया गया है। सी एम कॉलेज में भी खिलाड़ियों को ठहरने की संभावनाओं को टटोला जा रहा है। खेल पदाधिकारी ने कहा कि मिथिला में लंबी अवधि के बाद इतने बड़े पैमाने पर हैडबॉल प्रतियोगिता का आयोजन खेल के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगा। यह आयोजन कुलपति प्रो. संजय कुमार चौधरी के उस ड्रीम प्रोजेक्ट को साकार करने में सहायक सिद्ध होगा जिसके लिए बिहार के पहले खेल निदेशालय को स्थापित करने की घोषणा कर रखी है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Darbhanga Court News| सिंहवाड़ा स्वर्ण व्यवसायी चुन्नू ठाकुर अपहरण में अंतरजिला के 9 अपराधी दोषी करार, 15 मई को सजा पर फैसला

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें