मई,5,2024
spot_img

दरभंगा थानों के हाजत से फरार होने की बात नई नहीं है…यह तो ट्रेंड है…Sanjay Kumar Rai की Report, देखें Video

spot_img
spot_img
spot_img

दरभंगा, देशज टाइम्स अपराध ब्यूरो प्रमुख। दरभंगा में पुलिस अपनी कार्यशैली को लेकर हमेशा सुर्खियां बंटोरती रहती है। ऐसी ही एक सुर्खियां फिर से चह-चहा रही है। मामला, प्रेम प्रसंग का है जहां, प्रेम में फंसी लड़की घर से फरार हो गई। मुश्किल परिस्थिति और काफी मशक्कत के बाद उस लड़की को नगर थाना पुलिस पकड़ सकी। लेकिन, उसी थाना पुलिस की लापरवाही से वह लड़की फरार हो गई।

तीन चार महीनों में कई थानों से यह बात सामने आई है। फिलहाल नगर थाना से उक्त नाबालिग का भाग जाना बड़ा प्रश्न खड़ा करता है? पुलिस अभिरक्षा में वह नगर थाने में थी, महिला बैरक में रखा गया था। बावजूद, नाबालिग भागने में कामयाब रही।

प्रेम प्रसंग के मामले (155/22) में पुलिस ने बड़ी मशक्कत से नाबालिग को गिरफ्तार कर 29 जुलाई को न्यायालय के समक्ष उपस्थापित किया गया था। न्यायालय ने उस नाबालिग को पुलिस अभिरक्षा में दे दिया। पुनः 30 जुलाई को पुलिस उसे न्यायालय लेकर गई। जहां, उसका 164 का ब्यान दर्ज हुआ।

यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News| फिर चड्डी-बनियान गैंग... बांस के सहारे आतंक...

फिर पुलिस को मेडिकल जांच के बाद 31 जुलाई को कोर्ट में पेश करना था। लेकिन, इसी बीच वह नाबालिग थाने से फरार हो गई। अब इस मामले को लेकर महिला सिपाही श्वेता कुमारी ने नगर थाने में थानाध्यक्ष को एक आवेदन देकर कहा है कि नाबालिग लड़की थाना से फरार हो गई है।

सिपाही श्वेता कहती हैं कि वह चापाकल पर गई थी। इतने में वह फरार हो गई। इस बाबत नगर थाना में अज्ञात के विरुद्ध मामला (209/22)दर्ज किया गया है।

दरभंगा थानों के हाजत से फरार होने की बात नई नहीं है…यह तो ट्रेंड है…Sanjay Kumar Rai की Report, देखें Video [su_youtube url=”https://youtu.be/_f0QfVMtqPc”]

अब एक बात और याद दिला देना चाहते हैं कि कुछ माह पहले इसी नगर थाना के अधिनस्थ कोतवाली ओपी से दो कैदी फरार हो गये थे। और, ऐसे गंभीर मामले में पुलिस के आलाधिकारीयों ने कोई कार्रवाई नहीं की।

आप देशज टाइम्स टीवी पर वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे गृहरक्षक सियाराम यादव कोतवाली ओपी की कार्यशैली का पोल खोल दिया था। मगर, कार्रवाई नदारद?दरभंगा थानों के हाजत से फरार होने की बात नई नहीं है...यह तो ट्रेंड है...Sanjay Kumar Rai की Report, देखें Video गृह रक्षक स्पष्ट कह रहे हैं कि कोतवाली ओपी पुलिस ने रामनवमी के दिन दो कैदी को गिरफ्तार कर ओपी पर लाई थी। उसे हाजत में बंद करने के बदले बाहर ही रख दिया। उसने बताया कि दोनों कैदी फरार हो गया था। लेकिन, कड़ी मशक्कत के बाद पुनः दोनों कैदी को पकड़ा गया।

यह भी पढ़ें:  Madhubani Lok Sabha Elections| 11 के कटे पत्ते, 23 में 12 उम्मीदवार लड़ेंगे चुनाव

इसके हाथ को रस्सी से बांधकर मुझे दे दिया गया। गृह रक्षक ने कहा कि उसकी आंख लग गयी। जब वह उठा तो फिर दोनों कैदी भाग गये थे। गृह रक्षक श्री यादव ने कहा कि पैसे लेकर उसे भगा दिया गया। उसने कहा कि इसकी शिकायत जब उसने ओपी अध्यक्ष से की तो उन्होंने चार थप्पड़ उन्हें जड़ दिया।

दरभंगा थानों के हाजत से फरार होने की बात नई नहीं है…यह तो ट्रेंड है…Sanjay Kumar Rai की Report, देखें Video [su_youtube url=”https://youtu.be/_f0QfVMtqPc”]

अब सवाल उठता है कि जब दो कैदी धराए तो उसे हाजत में बंद क्यूं नहीं किया। दोबारा जब कैदी को पकड़कर लाया गया तो भी हाजत में बंद करना चाहिए जो ओपी पुलिस ने नहीं किया। इस मामले में ना कोई जांच हुई ना ही कोई कार्रवाई? ऐसे में प्रश्न उठना लाजमी है। ओपी अध्यक्ष की ओर से गृहरक्षक के साथ मारपीट करना भी अपराध के श्रेणी में आता है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | दरभंगा के Legal Empowerment के पुरोधा Indrashekhar Mishra को अधिवक्ताओं ने किया याद, 8वीं पुण्यतिथि पर दी नमनाजंलि

इधर, डीएसपी कृष्ण नंदन प्रसाद ने कहा कि आरोप लगाने के लिए सिर्फ पुलिस ही है लेकिन जानकारी मिलने पर पुलिस के वरीय पदाधिकारी ऐसे मामले में अपने अधिनस्थों पर कार्रवाई भी करती है। उन्होंने कहा कि तीन माह पूर्व सिमरी थाना से ऐसी ही शिकायत आई थी उसमें वरीय पदाधिकारियों ने दोषी सभी पुलिसकर्मीयों पर कार्रवाई की थी। उन्होंने कहा कि नगर थाना से फरार हुई नाबालिग लड़की के मामले में भी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि जांचोपरांत जो भी दोषी पाये जाएंगे उनपर कार्रवाई होगी।

दरभंगा थानों के हाजत से फरार होने की बात नई नहीं है…यह तो ट्रेंड है…Sanjay Kumar Rai की Report, देखें Video [su_youtube url=”https://youtu.be/_f0QfVMtqPc”]

 

Click Here To Watch VIDEO 

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें