अप्रैल,27,2024
spot_img

Muzaffarpur Chamki Fever News | मुजफ्फरपुर में फिर चमकी बुखार की Entry, दो बच्चों में AES की पुष्टि के बाद आंकड़ा@4

spot_img
spot_img
spot_img

Muzaffarpur Chamki Fever News | मुजफ्फरपुर में फिर चमकी बुखार की Entry, दो बच्चों में AES की पुष्टि के बाद आंकड़ा@4 तक पहुंच चुका है जहां मुजफ्फरपुर में फिर एक्यूट एनसेफ्लाइटिस सिंड्रोम (AES) चमकी बुखार की एंट्री हो गई है। गर्मी बढ़ी कि चमकी बुखार की दस्तक से फिर महकमा में बैचेनी है। आम लोगों में खौफ है। जहां अब तक दो बच्चों में एईएस की पुष्टि हो चुकी है।

Muzaffarpur Chamki Fever News | बचाव के लिए मुजफ्फरपुर में विशेष अभियान

एक्यूट एनसेफ्लाइटिस सिंड्रोम (AES) चमकी बुखार से बचाव के लिए मुजफ्फरपुर में विशेष अभियान चल रहा है। इसके तहत तत्काल सूचना और प्रभावी नियंत्रण के लिए सदर अस्पताल में विशेष कंट्रोल रूम शुरू किया गया है, जहां, इस नियंत्रण कक्ष से फील्ड में अधिकारियों की सक्रियता पर भी नजर रखी जा रही है। वहीं, आम लोग बच्चों से जुड़ी अपनी समस्या के समाधान के लिए नियंत्रण कक्ष से संपर्क स्थापित कर सकते हैं। यह नियंत्रण कक्ष पूरे गर्मी के सीजन में कार्य करता रहेगा। क्योंकि, गर्मी की अभी शुरूआत में ही इसके मरीज मिलने से प्रशासन अलर्ट है।

Muzaffarpur Chamki Fever News | चमकी बुखार से पीड़ित दो बच्चों को संक्रमण के बाद

जानकारी के अनुसार मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार का कहर तेज होने की आहट है जहां जिले में फिर दो बच्चों में एईएस से संक्रमित होने की पुष्टि के साथ जिले में चमकी बुखार से जुड़े मामलों की संख्या अब बढ़कर चार हो गई है। चमकी बुखार से पीड़ित दो बच्चों को संक्रमण के बाद मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Benipur News | अंटोर में अग्नि के 7 फेरे....

Muzaffarpur Chamki Fever News | 2021 में चमकी बुखार का दिख चुका है कहर

2021 में चमकी बुखार के प्रकोप के कारण 111 से अधिक बच्चों को अकारण जान से हाथ गंवाना पड़ा था। तब न सिर्फ बिहार बल्कि केंद्रीय स्तर पर चमकी बुखार से हुई मौतों पर बवाल मचा था। आनन-फानन में एसकेएमसीएच में चमकी बुखार की जांच और उपचार के लिए विशेष वार्ड और बिल्डिंग बनाए गए थे।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें