back to top
16 जून, 2024
spot_img

Chhapra Election Violence| Bihar Politics| लालू के “हनुमान”, RJD के कद्दावर नेता भोला यादव पर FIR

spot_img
spot_img
spot_img

Chhapra Election Violence| Bihar Politics| Chapra Latest News| राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के “हनुमान”, RJD के कद्दावर नेता, दरभंगा राजद की रीढ़ भोला यादव पर FIR दर्ज हो गई है। Chapra की Latest News यही है। जहां, Lalu Yadav के करीबी RJD के स्टार प्रचारक Bhola Yadav पर सात मामलों में FIR दर्ज की बड़ी कार्रवाई हुई है।

Chhapra Election Violence| जदयू नेता नीरज कुमार ने पहले ही राजद से पूछा था

वैसे, जदयू नेता नीरज कुमार ने पहले ही राजद से पूछा था, क्या यह सही नहीं है कि भोला यादव (Bhola Yadav) ने चुनाव आयोग के निर्देशों की धज्जियां उड़ायी हैं? चुनावी आचार संहिता मैनुअल के अध्याय चार में साफ लिखा है कि यदि आप उस निर्वाचन क्षेत्र से मतदाता या उम्मीदवार या फिर उम्मीदवार के निर्वाचन अभिकर्ता नहीं हैं तो अभियान अवधि समाप्त होने के बाद वो निर्वाचन क्षेत्र छोड़ दें? मगर, उन्होंने ऐसा नहीं किया। भोला यादव (Bhola Yadav) ने रॉन्ग नंबर डायल कर दिया। अब उन्हें इसका जवाब देना पड़ेगा। नीरज ने भोला यादव के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग चुनाव आयोग से की थी।

Chhapra Election Violence| रोहिणी के साथ बूथ पर जाने पर राजद नेता भोला यादव की मुश्किलें बढ़ी

इसके बाद,अब रोहिणी के साथ बूथ पर जाने पर राजद नेता भोला यादव (Bhola Yadav) की भी मुश्किलें बढ़ गई हैं। राजद नेता के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कराया गया है।जिला प्रशासन ने मतदान केंद्र पर आरजेडी के स्टार प्रचारक भोला यादव के जाने पर पहले आपत्ति जताई। इसे पूरी तरह से अवैध करार दिया।

यह भी पढ़ें:  Bihar Sand Mining News| अगले 4 महीनों तक Bihar में बालू खनन पर लगी रोक, माफिया का दुस्साहस...पुलिस पर तलवार से हमला, दरोगा की अंगुली काटी

Chhapra Election Violence| फिर जिला प्रशासन की ओर से

फिर, जिला प्रशासन की ओर से भोला यादव (Bhola Yadav)पर अब छपरा में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। सारण के डीएम अमन समीर ने आरजेडी नेता भोला यादव (Bhola Yadav) का चुनाव के दौरान रोहिणी आचार्य के साथ भ्रमण को अवैध बताते हुए उनके खिलाफ सीओ के जरिए आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कराया है।

Chhapra Election Violence| मौजूदगी मेरी सही थी: भोला

वहीं, आरजेडी के स्टार प्रचारक भोला यादव (Bhola Yadav) पर ने अपनी मौजूदगी को जायज बताया था। कहा था कि उनको चुनाव आयोग से अनुमति थी। लेकिन, डीएम अमन समीर ने स्पष्ट किया है कि भोला यादव आरजेडी के स्टार प्रचारक थे। बाहरी जिले के थे। लिहाजा उनका चुनाव के दौरान घूमना अवैध था।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| मधुबनी Headquarter Kotwali Chowk पर दिन-दहाड़ Sitamarhi शिक्षक की निर्मम हत्या, चाकू से गोद कर कत्ल

Chhapra Election Violence| ये हुआ था, हंगामा, गोलीबारी

जानकारी के अनुसार, सारण में रोहिणी आचार्य के साथ राजद नेता भोला यादव गए थे। भोला यादव और सारण संसदीय सीट से उम्मीदवार रोहिणी आचार्य नगर थाना क्षेत्र के बड़ा तेलपा स्थित मतदान केंद्र संख्या-318 और 319 पर पहुंचे थे। वोटिंग खत्म होने के बाद दोनों के बूथ पर पहुंचने को लेकर लोगों ने हंगामा किया था। बूथ कैप्चर करने का आरोप लगा था। भारी हंगामा। बीजेपी और राजद के बीच पत्थरबाजी। गोली भी चली थी। इसमें तीन लोगों को गोली लगी। एक की मौत हो गई। इसके बाद पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ एक्शन लेते कई बीजेपी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Harlakhi News| फिर Sex Racket की Smell ...मिथिला रेस्ट हाउस से संदिग्ध दो महिलाओं समेत चार अस्त-व्यस्त हालात में Arrest

Chhapra Election Violence| छपरा के पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव मंगला ने बताया,

वहीं, छपरा के पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव मंगला ने बताया, छपरा में हुए मतदान के दौरान और उसके बाद हुए बवाल मामले में पुलिस ने राजद एवं भाजपा के 150 समर्थकों पर केस दर्ज किया है। इंटरनेट पर बैन दो दिन के लिए बढ़ा दी गयी है। स्थिति पूर्णतया नियंत्रण में है। लोकसभा चुनाव के छठे चरण में महाराजगंज सीट पर होने वाले चुनाव को देखते हुए अब इस रोक की अवधि बढ़ाकर 25 मई तक कर दी गयी है।

--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें