अप्रैल,30,2024
spot_img

KK Pathak News | केके के रडार पर Bihar के सरकारी स्कूलों के Headmasters…सैलरी पर अगले आदेश तक रोक, वेतन भी कटेगा

spot_img
spot_img
spot_img

KK Pathak News | 400 + नियोजित शिक्षक और 1205 अभ्यर्थियों की डिग्री Verification में फंस चुकी है। शिक्षा विभाग पूरी तरह से एक्शन में है। ऐसा तेज-तर्रार अफसर शिक्षा विभाग के एसीएस केके पाठक की वजह से है, जहां ताजा उदाहरण यह है कि लगातार  एक्शन ले शिक्षा विभाग के एसीएस केके पाठक का शिक्षा व्यवस्था में सुधार के लिए एक बार फिर बड़ा एक्शन सामने आया है, जहां…KK Pathak के रडार Bihar के सरकारी स्कूलों के Headmasters…हैं। इनी सैलरी रोक दी गई है। वेतन भी कटेगा… 

KK Pathak News | शिक्षा व्यवस्था में सुधार के लिए एक के बाद एक ताबड़तोड़ फैसले, रडार पर 1434 हेडमास्टर

इस बार उनके रडार पर सीधा प्रधानाचार्य हैं, शिक्षक नहीं। उन्होंने इसबार प्रधानाचार्य यानि हेड-मास्टरों की क्लास लगाई है। इतना ही नहीं, इनपर बड़ा एक्शन लेते हुए 1434 प्रधानाध्यापकों की सैलरी रोक दी है। एक महीने का वेतन भी कट सकता है। इस संबंध में इसी महीने छह तारीख को डीईओ को पत्र भेजा गया है।

KK Pathak News | IVRS की निगरानी में फंसे हेडमास्टर, mid day meal scheme की रिपोर्ट तक नहीं सौंपा

जानकारी के अनुसार, जारी पत्र में कहा गया है कि एक नवंबर 2023 से 31 जनवरी 2024 तक 72,000 सरकारी स्कूलों के mid day meal scheme की रिपोर्ट अब तक नहीं मिली है। midday meal scheme के कार्यान्वयन की निगरानी के लिए विभाग ने ‘Interactive Voice Response System’ (IVRS) बनाया था।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Purnia News| आतिशबाजी से अब डर लगता है साहब... Darbhanga का अंटौर Incident Repeat...बरात की आतिशबाजी से फल-सब्जी मंडी राख, सैकड़ों दुकानें जलीं, नुकसान मत पूछिए...

KK Pathak News | 1434 प्रधानाध्यापकों ने जवाब देना भी नहीं समझा मुनासिब

जानकारी के अनुसार, इस ‘Interactive Voice Response System’ (IVRS) पर करीब 1434 प्रधानाध्यापकों और प्रभारियों को कोई जवाब नहीं आया ना ही mid day meal scheme की रिपोर्ट ही दी गई। अब, ‘Interactive Voice Response System’ (IVRS) के तहत संबंधित स्कूलों के प्रधानाध्यापकों या प्रभारियों से स्कूल में छात्रों की उपस्थिति, लाभार्थियों की संख्या और तैयार किया गया भोजन अलग-अलग दिन के अनुसार था या नहीं, इस बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए तीन प्रश्न पूछे जाते हैं। बाद में इसे रोजाना वेबसाइट पर डाला जाता है। मगर, ऐसा नहीं किया गया।

KK Pathak News | विभाग ने Show cause notice थमाया

जानकारी के अनुसार, इसी को लेकर बिहार शिक्षा विभाग ने सरकारी प्राथमिक और मध्य विद्यालयों के 1,450 प्रधानाध्यापकों और प्रभारियों को Show cause notice थमाया है। साथ ही पूछा है कि आप सभी midday meal scheme के इस फीडबैक प्रणाली Interactive Voice Response System’ (IVRS) पर कोई जवाब क्यों नहीं दिया।

यह भी पढ़ें:  kk Pathak | Bihar News | हेडमास्टरों पर अब होगा FIR...

KK Pathak News |  वेतन पर अगले आदेश तक रोक

शिक्षा विभाग ने छह अप्रैल को राज्य के जिला शिक्षा पदाधिकारियों (डीईओ) को भेजे पत्र में आदेश दिया कि 1434 प्रधानाध्यापकों/प्रभारियों का वेतन अगले आदेश तक रोक लें। साथ ही उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर यह पूछा जाए कि उनकी इस चूक के कारण क्यों न उनका एक माह का वेतन काटकर राजकोष में जमा कर दिया जाए।

यह भी पढ़ें:  Madhya Pradesh News| Indore News| Surat News | लो इंदौर में भी Congress गयौ...Candidate अक्षय कांति ने Nomination के अंतिम दिन लिया नाम वापस, BJP में हुए शामिल, Congress के साथ फिर... सूरत कांड...

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें