अप्रैल,30,2024
spot_img

KK Pathak News | Bihar School Timing | KK पाठक को सरकार के ही MLC ने कहा तानाशाह ! उठाए स्कूल को लेकर सवाल..लिखा शिक्षा विभाग को पत्र

spot_img
spot_img
spot_img

KK Pathak News | Bihar School Timing | KK पाठक को सरकार के ही MLC ने कहा तानाशाह ! उठाए स्कूल को लेकर सवाल..लिखा शिक्षा विभाग को पत्र। इसके साथ ही मामला गरमाया गया है जहां बिहार विधान परिषद के सदस्य संजय कुमार सिंह ने केके पाठक को तानाशाह कह दिया है। कहा कि केके पाठक तानाशाह अफसर हैं। इसके साथ ही स्कूल टाइमिंग पर फिर तकरार तेज है जहां…

KK Pathak News | MLC संजय सिंह की ACS केके पाठक की मनमानी पर रोक लगाने की शिक्षा मंत्री से बड़ी मांग

सरकारी स्कूलों की टाइमिंग को लेकर एक बार फिर शिक्षा विभाग और शिक्षक नेताओं के बीच टकराहट की नौबत आ गई है। सरकार के ही MLC संजय सिंह ने ACS केके पाठक की मनमानी पर रोक लगाने की बड़ी मांग शिक्षा मंत्री से कर दी है। संजय सिंह ने कहा कि राज्य के सर्वे सर्वा मुख्यमंत्री होते हैं।

KK Pathak News | स्कूल की टाइमिंग का मुद्दा गरमाया

उन्होंने सदन में कई बार स्कूल की टाइमिंग 10:00 बजे से 4:00 बजे करने की घोषणा की। लेकिन शिक्षा विभाग के ACS केके पाठक ने नहीं माना। ऐसे में, अब फिर से मामला, स्कूल टाइमिंग को लेकर फिर तूल पर है। जहां, बिहार में एक बार फिर से स्कूल की टाइमिंग का मुद्दा गरमा गया है। वहीं यूनिवर्सिटी के अकाउंट फ्रीज को लेकर भी केके पाठक निशाने पर हैं।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| हायाघाट MLA Ramchandra Prasad के साथ दुर्व्यहार, FIR !

KK Pathak News | शिक्षा मंत्री सुनील कुमार को पत्र लिखकर स्कूल की टाइमिंग को तत्काल मॉर्निंग शिफ्ट में करने की मांग

एमएलसी संजय कुमार सिंह ने शिक्षा मंत्री सुनील कुमार को पत्र लिखकर स्कूल की टाइमिंग को तत्काल मॉर्निंग शिफ्ट में करने की मांग की है। सीएम नीतीश की सदन में की गई घोषणा की बात भी दोहराई है। गर्मी की छुट्टी शुरू होने के बाद भी स्कूलों को मॉर्निंग नहीं किया गया है। अपर मुख्य सचिव के के पाठक के आदेश पर गर्मी के दिनों में स्कूल 9:00 से संध्या 5:00 बजे तक चल रहे हैं।

KK Pathak News | अप्रैल की शुरुआत के साथ ही स्कूल मॉर्निंग हो जाया करते थे

एमएलसी संजय कुमार सिंह ने इसे केके पाठक का तानाशाही रवैया करार देते हुए शिक्षा मंत्री सुनील कुमार को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा है कि ऐसा अफसर नहीं देखा जो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बात भी नहीं मानता। मौसम की तल्खी के साथ गर्मी लगातार बढ़ती जा रही है। लेकिन, बिहार के सरकारी स्कूलों की टाइमिंग नहीं बदली गई है। सामान्य दिनों की तरह अप्रैल में भी स्कूल सुबह 9:00 बजे से संध्या 5:00 बजे तक संचालित हो रहे हैं। जबकि परंपरा से अप्रैल की शुरुआत के साथ ही स्कूल मॉर्निंग हो जाया करते थे।

यह भी पढ़ें:  Bihar News | Patna High Court News | बिहार में 10 हजार से ज्यादा ANM की होगी बहाली, Patna High Court का Big Decision

KK Pathak News | मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद भी स्कूल अब भी 9 से 5 संचालित किए जा रहे हैं

पत्र से संजय कुमार सिंह ने चिंता जाहिर करते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद भी स्कूल अब भी 9 से 5 संचालित किए जा रहे हैं। एक तानाशाह अधिकारी की वजह से व्यवस्था चरमरा गई है। इन्होंने विश्वविद्यालयों के फ्रीज अकाउंट को भी तत्काल चालू कराने की मांग की है और कहा है जल्द चालू नहीं होता है तो एकेडमिक व्यवस्था ध्वस्त हो जाएगी।

यह भी पढ़ें:  Bihar News|Bhagalpur Road Accident| बरातियों से भरी स्कॉर्पियो पर दूसरे लेन से आकर पलटा हाइवा, हाइवा में घुसा स्कार्पियो, बरात जा रहे छह की मौत

KK Pathak News | अभी तक अपनी मर्जी चला रहे हैं

संजय सिंह ने कहा कि राज्य के सर्वे सर्वा मुख्यमंत्री होते हैं।  उन्होंने सदन में कई बार स्कूल की टाइमिंग 10:00 बजे से 4:00 बजे करने की घोषणा की।  लेकिन शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने मनमानी करते हुए 9:00 बजे से 5:00 तक स्कूल चलाने का अपना आदेश वापस नहीं लिया। उन्होंने सीएम का आदेश लागू नहीं किया और अभी तक अपनी मर्जी चला रहे हैं। संजय सिंह ने कहा है कि माननीय शिक्षा मंत्री से मिलकर केके पाठक के तानाशाही कार्यशौली पर रोक लगाने की मांग की है। मुख्यमंत्री की सदन में दो-दो बार घोषणा के बाद भी अपर मुख्य सचिव द्वारा स्कूल की टाइमिंग में बदलाव नहीं किया गया।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें