अप्रैल,30,2024
spot_img

KK Pathak | केके…नहीं हटेंगे पीछे, छोड़ेंगे नहीं KK Pathak…करके रहेंगे एफआईआर, बिहार के कुलपतियों और विश्वविद्यालय के अफसरों पर चुन-चुनकर होगा केस दर्ज, थाने में भेजा आवेदन

spot_img
spot_img
spot_img

KK Pathak | केके…नहीं हटेंगे पीछे। छोड़ेंगे नहीं KK Pathak… ।  करके रहेंगे एफआईआर । बिहार के कुलपतियों और विश्वविद्यालय के अफसरों पर चुन-चुनकर होगा केस दर्ज। कारण, थाने में भेजा जा रहा आवेदन यही बताता है कि केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए नामांकित केके पाठक का एक्शन अभी भी यथावत है।

KK Pathak | प्रतिनियुक्ति के बावजूद जलवा कायम है,अपनी बातों पर अडिग हैं केके…नहीं हटेंगे पीछे

प्रतिनियुक्ति के बावजूद उनका जलवा कायम है जहां शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक अपनी बातों पर अडिग हैं। पीछे नहीं हट रहे और एक-एक कर बिहार के सभी वीसी और यूर्निवसिटी के अन्य अफसरों पर एक्शन ले रहे हैं। उनपर एफआईआर के लिए थानों में आवेदन पड़ रहे हैं। भेजे जा रहैं जिससे अब एक नया विवाद सामने है, जहां एक-एक कर बिहार के उन सभी विश्वविद्यालयों के कुलपति और प्रतिकुलपति पर प्राथमिकी दर्ज कराई जा रही है।

KK Pathak | विवि के अधिकारियों पर परीक्षा कार्यों में लापरवाही बरतने को लेकर कार्रवाई

आवेदन में विवि के अधिकारियों पर परीक्षा कार्यों में लापरवाही बरतने को लेकर कार्रवाई करने की बात कही गयी है। समीक्षा बैठक में उपस्थित नहीं होने, लंबित परीक्षाओं के संबंध मे पूरा प्रतिवेदन नहीं देने, आवश्यक सूचना नहीं देने, जानबूझकर लंबित परीक्षाओं से जुड़ी जानकारी देने से बचने और इंकार करने, परीक्षा सही समय पर नहीं कराने को लेकर कानूनी कार्रवाई प्रारंभ करने की बात कही गयी है।

यह भी पढ़ें:  Bihar News|Bhagalpur Road Accident| बरातियों से भरी स्कॉर्पियो पर दूसरे लेन से आकर पलटा हाइवा, हाइवा में घुसा स्कार्पियो, बरात जा रहे छह की मौत

KK Pathak | जयप्रकाश विश्वविद्यालय के कुलपति

जयप्रकाश विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.(डॉ.) परमेंद्र कुमार बाजपेई कुलसचिव प्रो.(डॉ.) रणजीत कुमार एवं परीक्षा नियंत्रक डॉ. दिलीप कुमार पर उच्च शिक्षा निदेशक दीपक कुमार सिंह के निर्देश के बाद सारण प्रमंडल के क्षेत्रीय उप शिक्षा निदेशक (आरडीडीई) विनय कुमार सिंह ने प्राथमिकी दर्ज करने के लिए मुफस्सिल थाने में आवेदन दिया है।

KK Pathak | भागलपुर के टीएमबीयू, मधेपुरा के बीएनएमयू,पूर्णिया विवि के कुलपतियों

जानकारी के अनुसार, दरभंगा के ललित नारायण मिथिला विवि, संस्कृत विवि, मुजफ्फरपुर के बीआरए बिहार विवि, भागलपुर के टीएमबीयू, मधेपुरा के बीएनएमयू और पूर्णिया विवि के कुलपतियों, कुलसचिवों और परीक्षा नियंत्रकों के खिलाफ उन जिलों के जिला शिक्षा पदाधिकारियों ने संबंधित थानों में एफआइआर के लिए आवेदन दे दिया है। बीएनएमयू के कुलपति, कुलसचिव, परीक्षा नियंत्रक के खिलाफ भी थाने में प्राथमिकी दर्ज करने का आवेदन दिया गया है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Darbhanga Court News| सिंहवाड़ा स्वर्ण व्यवसायी चुन्नू ठाकुर अपहरण में अंतरजिला के 9 अपराधी दोषी करार, 15 मई को सजा पर फैसला

KK Pathak | केंद्रीय प्रतिनियुक्ति में भेजे जाने के लिए नाम आने से पूर्व

जानकारी के अनुसार, केंद्रीय प्रतिनियुक्ति में भेजे जाने के लिए नाम आने से पूर्व केके पाठक ने बिहार के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों व प्रतिकुलपतियों के साथ एक मीटिंग शेड्यूल कर रखा था, लेकिन राजभवन से आदेश न मिल पाने के कारण उक्त लोग ‘एसीएस’ की बैठक में शामिल नहीं हो पाए। तिलमिलाए केके पाठक ने इसे उनकी नाफ़रमानी मानकर पहले तो उनके वेतन रोके। इस घटना के बाद ही उनकी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति का लेटर भी जारी हो गया।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Darbhanga Court News| चोरी गई मोबाइल ना लौटाना पड़े...सलीम की हत्या में 4 हत्यारे दोषी करार

KK Pathak | जाते-जाते कुलपतियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का चला चुके तीर, अब कमान से निकल गई…

जाते जाते उन्होंने कुलपतियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की तीर चला ही दिया है। इस कड़ी में मगध विश्वविद्यालय बोधगया का नाम भी जुड़ चुका है। थानों में अधिकारियों ने आवेदन में कहा है कि वे शिक्षा विभाग की ओर से नामित व्यक्तियों के खिलाफ बिहार विद्यालय परीक्षा संचालन अधिनियम और भारतीय दंड संहिता 1860 के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत शिकायत दर्ज करना चाहते हैं। उपरोक्त नामित व्यक्तियों ने विभिन्न प्रा वधानों का उल्लंघन किया है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें