मई,5,2024
spot_img

मुजफ्फरपुर के फॉरेस्ट अधिकारी शंभु प्रसाद के घर और दफ्तर पर एक साथ EOU की Red

spot_img
spot_img
spot_img

मुजफ्फरपुर में सहायक उद्यान निदेशक के पद पर तैनात शंभु प्रसाद के पटना और मुजफ्फरपुर स्थित अलग-अलग ठिकानों पर सुबह से आर्थिक अपराध इकाई की छापेमारी जारी है। आर्थिक अपराध इकाई ने फॉरेस्ट विभाग के एक अधिकारी के कई ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है।

इससे पहले गत जनवरी माह में वन विभाग के रेंज अधिकारी अखिलेश्वर प्रसाद के नवादा और पटना स्थित आवास पर छापेमारी की गई थी। विशेष निगरानी इकाई के डीएसपी चंद्रभूषण ने बताया था कि स्पेशल विजिलेंस यूनिट में एक शिकायत आई थी। इसके बाद मुकदमा दर्ज किया गया था। भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम व आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके बाद घर की तलाशी में अकूत संपत्ति हाथ लगे थे। ताजा मामला, मुजफ्फरपुर के शंभु प्रसाद से जुड़ा है। पढ़िए पूरी खबर

जानकारी के अनुसार,छापेमारी को लेकर आर्थिक अपराध इकाई की तरफ से जो अधिकारिक जानकारी दी गयी है, उसमें बताया गया है कि मुजफ्फरपुर में सहायक उद्यान निदेशक के पद पर तैनात शंभु प्रसाद ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए अकूत परिसंपत्ति अर्जित की है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga PM Modi Live| दरभंगा "राज" से Madhubani, Jhanjharpur, Samastipur, Ujiarpur तक "मैदान" साध गए पीएम मोदी

उन्होंने अपने और परिजनों के नाम पर अकूत संपत्ति बनायी है। इस मामले में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करते हुए कार्रवाई की जा रही है। अनुमान है कि उन्होंने अपनी आय से तकरीबन 101 फ़ीसदी ज्यादा संपत्ति बनायी है।

छापेमारी को लेकर आर्थिक अपराध इकाई की तरफ से जो अधिकारिक जानकारी दी गई है, उसमें बताया गया है कि शंभू प्रसाद के मुजफ्फरपुर स्थित सहायक उद्यान निदेशक कार्यालय साथी साथ बीएमपी-6 स्थित मुजफ्फरपुर के किराए के आवास स्थान पटना के पटेलनगर स्थित रोड नंबर-8 के मकान और पटना जिले के ही बेलछी स्थित फतेहपुर गांव में पैतृक आवास पर भी छापेमारी की जा रही है।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| सरकारी आवास बनें निजी अपार्टमेंट, अब ऐश-मौज के दिन पड़ेगा महंगा, लगेगा Maintenance Charge, देने पड़ेंगे किराया, Salary से होगी Deduct

मुजफ्फरपुर में सहायक उद्यान निदेशक के पद पर तैनात शंभू प्रसाद ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए अकूत परिसंपत्ति अर्जित की है। उन्होंने अपने और परिजनों के नाम पर अकूत संपत्ति बनाई। इस मामले में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करते हुए कार्यवाही की जा रही है। अनुमान है कि उन्होंने अपनी आय से करीब 101 फ़ीसदी ज्यादा संपत्ति बनाई है।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Samastipur News| ग्रामीणों का भारी उपद्रव, पुलिस पर हमला, बनाया बंधक, वाहन के शीशे तोड़े...कोई नई बात नहीं है यहां...?

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें