मई,7,2024
spot_img

Bihar News: बाप नम्बरी बेटा दस नम्बरी, स्कूल संचालक से जमीन के नाम पर पिता-पुत्र ने की 70 लाख की ठगी, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

spot_img
spot_img

देशज टाइम्स | Highlights -

spot_img

नवादा। जिले के हिसुआ बाजार के पांचू पर मोहल्ले निवासी जगदीश प्रसाद तथा उसके पुत्र दीपक कुमार को जीवन ज्योति पब्लिक स्कूल के निदेशक शिक्षाविद डॉक्टर आरपी साहू से हिसुआ मैं ही 31 डिसमिल जमीन रजिस्ट्री के नाम पर 70 लाख रुपये ठगी कर जमीन नहीं देने के मामले में बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया है ।दोनों पिता-पुत्र को जेल भी भेज दिया गया ।

आरपी साहू ने बताया-

नवादा के एसपी धूरत सायली के निर्देश पर गिरफ्तार किया गया ।शिक्षाविद आरपी साहू ने बताया कि 14 अक्टूबर 2018 को एक करोड़ 77 लाख रुपये में जमीन रजिस्ट्री का इकरारनामा किया गया था ।

जिसके बदले बयाना के तौर पर 70 लाख रुपये दिए गए। जब जमीन रजिस्ट्री की तिथि निर्धारित हुई तब पता चला कि यह जमीन विवादित है ।जब रुपये वापसी के लिए कहा गया तो आजकल पर टालते हुए रुपये देने से इनकार कर दिया। इसके विरुद्ध हिसुआ थाने में हिसुआ थाना कांड संख्या 487 / 20 दर्ज किया गया ।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Lok Sabha Elections Analysis| चूल्हे पर चढ़ गई रोटी...

भारतीय दंड विधान की धारा 420 ,406 सहित कई सुसंगत धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया । नवादा के एसपी ने भी इस बड़े रकम की ठगी के मामले को सही करार देते हुए गिरफ्तारी के आदेश दिए ।

दोनों पिता-पुत्र ने अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश के न्यायालय में अग्रिम जमानत की अर्जी पेश की ।जिसे एक बड़े रकम की ठगी का मामला मानते हुए अस्वीकृत कर दिया गया ।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Bahadurpur Crime News| दोस्तों ने की थी बबलू की हत्या, राय साहेब पोखर में उतरे गोताखोर, थानाध्यक्ष Sunil Kumar ने कहा, सबकुछ तलाश लेंगे

एसपी के निर्देश पर पुलिस ने बुधवार को पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है । दोनों ठगों ने शिक्षा विद्य आर पी साहू को रुपये लौटाने के लिए दो वर्षों तक झूठ का सहारा लेता रहा । अंत मे दोनों को जेल की हवा खानी पड़ी।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें