मई,5,2024
spot_img

बिहार के इस चेकपोस्ट पर वाहनों से कैश वसूली, रुपए लेते पुलिस का Video Viral, बड़े पैमाने पर बिना जांच की एंट्री हो रही है बिहार में गाड़ी, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

spot_img
spot_img
spot_img

बिहार के नवादा जिले के रजौली चेक पोस्ट पर इन दिनों पुलिसकर्मी अवैध वसूली कर रहे है. इन लोगों पर किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई वरीय अधिकारी भी नहीं करते हैं.

 

उल्लेखनीय है कि एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दो वर्दीधारी बिहार में एंट्री होने वाली हर गाड़ी से 50 रुपये वसूली कर रहे हैं. इस कदर की पुलिसकर्मी पर करवाई भी नामुमकिन के बराबर हो रही है.

सूत्र बताते हैं कि परिवहन विभाग के स्टाफ के तौर पर यह दोनों पुलिसकर्मी तैनात है. जो यहां पर प्रतिदिन झारखंड-बंगाल से आने वाली गाड़ी को इसी तरह रुकवा कर जांच करते है 50 रुपये प्रति गाड़ी लिया जाता है.

यह भी पढ़ें:  Bihar News| सरकारी आवास बनें निजी अपार्टमेंट, अब ऐश-मौज के दिन पड़ेगा महंगा, लगेगा Maintenance Charge, देने पड़ेंगे किराया, Salary से होगी Deduct

इन दिनों पंचायत चुनाव को लेकर शराब माफिया पर शिकंजा कसने की पूरी कोशिश जिला प्रशासन कर रही है लेकिन पुलिस के मिलीभगत से शुभ लाभ के आधार पर शराब माफियाओं का भी हौसला बुलंद है.

गाड़ी की जांच किये बगैर बिहार में शराब पहुंच रही है.

उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर रामप्रीत सिंह ने कहा कि यहां पर ऐसी कोई बात नहीं हुई है. यहां पर दो चौकी बनाई गई. एक परिवहन विभाग तो दूसरे उत्पाद का है.

यह भी पढ़ें:  Darbhanga PM Modi Live| दरभंगा "राज" से Madhubani, Jhanjharpur, Samastipur, Ujiarpur तक "मैदान" साध गए पीएम मोदी

परिवहन पदाधिकारी अवेंद्र मोहन सिंह ने कहा

हम लोगों की जांच चौकी के पास कोई टेंट नहीं लगाया गया है. इस फोटो के आधार पर ही यह कहा जा सकता है कि यहां पर उत्पाद विभाग की जांच चौकी है.

दोनों विभाग ने अपनस पल्ला झाड़ते हुए साफ तौर पर कह दिया है कि हम लोगों की यहां पर किसी प्रकार का कोई जांच चौकी नहीं है लेकिन सवाल यह है कि आखिर कौन यहां पर इतने बड़े वसूली करवा रहे हैं.

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Samastipur News| ग्रामीणों का भारी उपद्रव, पुलिस पर हमला, बनाया बंधक, वाहन के शीशे तोड़े...कोई नई बात नहीं है यहां...?

किन लोगों के द्वारा यह पैसा लिया जा रहा है. समाजसेवी कृष्ण मुरारी पांडे ने चेक पोस्ट पर इस कदर की रिश्वतखोरी की जांच की मांग की है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें