मई,6,2024
spot_img

KK Pathak | Bihar Education News | शिक्षकों की नई टेंशन…स्कूल के बाद घर-घर जाकर लोगों को करेंगे वोटिंग के लिए जागरूक

बिहार शिक्षा विभाग लगातार प्रयोग में है। इस प्रयोगवाद में शिक्षक अहसज महसूस हो रहे है। मगर अब विभाग ने शिक्षकों को एक जिम्मेदारी सौंपी है। इससे शिक्षकों की टेंशन हाई है। दरअसल, अब और इसबार शिक्षक छात्रों को नहीं, उनके अभिभावकों को पाठ पढ़ाएंगें। अभिभावकों को समझाएंगें कि उन्हें वोट क्यों देना है। मतदान का क्या महत्व है। शिक्षक इसकी घुट्‌टी अभिभावकों को पिलाएंगें, उन्हें समझाएंगें और फिर वोटिंग फीसद बढ़ाएंगें। इसके लिए स्कूली शिक्षक अपने पोषण क्षेत्र में घर-घर जाएंगें। वह भी स्कूल खत्म होने के बाद। अपने पोषक क्षेत्र में मतदान जागरूकता अभियान चलाएंगें। स्कूली शिक्षक अपने पोषण क्षेत्र के अभिभावकों को यह बताने की जिम्मेदारी से निर्वहन करेंगे कि बेहतर लोकतंत्र के लिए मतदान में भाग लेना कितना जरूरी है....सो हो जाइए तैयार, अगर आप भी शिक्षक हैं...। लोकतंत्र की मजबूती के लिए घर-घर...

spot_img
spot_img
spot_img

KK Pathak | Bihar Education | शिक्षकों की नई टेंशन…स्कूल के बाद घर-घर जाकर लोगों को करेंगे वोटिंग के लिए जागरूक जहां केके पाठक का नया फरमान आया है। शिक्षा विभाग का फिर यह फरमान शिक्षकों पर भारी पड़ने वाला है जहां…

KK Pathak | Bihar Education News | अब शिक्षक स्कूल भी संभालेंगे। स्कूल खत्म होने के बाद घर-घर जाकर पाठ पढ़ाएंगें…

अब शिक्षक स्कूल भी संभालेंगे। स्कूल खत्म होने के बाद बाहरी कार्य भी करेंगे नहीं करना होगा जहां….अब बिहार के सभी शिक्षकों को विभाग ने एक नया टास्क सौंपा है। अब शिक्षकों को घर-घर जाकर अभिभावकों को जागरूक करना पड़ेगा। उन्हें लोकतंत्र की खातिर वोटिंग करने के लिए प्रेरित संदेश देना होगा।

KK Pathak | Bihar Education News | इस कार्य के लिए अब शिक्षक हर घर में जाएंगें। अभिभावकों को घर-घर जाकर जागरूक करेंगे।

जानकारी के अनुसार, इस कार्य के लिए अब शिक्षक हर घर में जाएंगें। अभिभावकों को घर-घर जाकर जागरूक करेंगे। इसको लेकर शिक्षा विभाग की ओर से कहा गया है कि शिक्षक अभिभावकों को वोटिंग में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए जागरूक करेंगे। अभिभावकों को मतदान के महत्व को समझाने और वोटिंग प्रतिशत को बढ़ाने के लिये स्कूली शिक्षक अपने पोषण क्षेत्र में घर-घर जाकर अभियान चलायेंगे। स्कूली शिक्षक अपने पोषण क्षेत्र के अभिभावकों के बीच यह बतायेंगे कि बेहतर लोकतंत्र के लिये मतदान में भाग लेना कितना आवश्यक है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga Lok Sabha Elections | BJP के गोपालजी ठाकुर, RJD के ललित यादव से Show Cause

KK Pathak | Bihar Education News | ग्रामीण इलाके के साथ ही शहरी क्षेत्रों में भी शिक्षक अभिभावकों के बीच जाकर वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने को लेकर जागरूक करेंगे

इसके साथ ही ग्रामीण इलाके के साथ ही शहरी क्षेत्रों में भी शिक्षक अभिभावकों के बीच जाकर वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने को लेकर जागरूक करेंगे। जानकार के अनुसार, फिलहाल स्कूलों में दो घंटे के लिये दक्ष क्लास और विशेष क्लास संचालित की जा रही है।

KK Pathak | Bihar Education News | बताएंगें वोट क्यों है जरूरी…

ऐसे में  शिक्षा विभाग से निर्देश जारी किये जाने के बाद अलग-अलग चरणों में शिक्षक अभिभावकों को वोटिंग में बढ़-चढ़ कर भाग लेने के लिए जागरूक करेंगे। ये लोग बताएंगे की मतदान करना कितना जरूरी हैं, और इसके साथ कई तरह की बातों के बारे में जानकारी देंगे।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News@May5 : खेत में फंसी Tejashwi Yadav की Car! लड़खड़ाते निकले बाहर

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें