अप्रैल,30,2024
spot_img

Bihar Education Department । 8 अप्रैल को फिर से शिक्षा विभाग ने बिहार के 7 Vice Chancellors को बुलाया है… क्या इस रोज भी बैठक में कोई आएगा?

शिक्षा विभाग की बैठकों से दूरी बनाए रखने वाले कुलपतियों की एक बार फिर से बैठक है। सात अप्रैल को शिक्षा विभाग ने 7 यूनिवर्सिटी के वीसी की मीटिंग बुलाई है। जो उच्च शिक्षा निदेशक की अगुवाई में होगी। मगर, सवाल यही है। नजरें इस बात पर ही टिकी है, क्या आएंगें इसबार वीसी....

spot_img
spot_img
spot_img

Bihar Education Department । 8 अप्रैल को शिक्षा विभाग ने फिर बुलाई बिहार के Vice Chancellors की बैठक…क्या इस रोज भी कोई आएगा? इसी सवाल के साथ खबर की शुरूआत जहां शिक्षा विभाग ने एक बार फिर से राज्य के कुलपतियों की बैठक आठ अप्रैल को बुलायी है।

Bihar Education Department News। समस्याओं पर होगा विमर्श, बशर्तें आ जाएं

इस बैठक में सात यूनिवर्सिटी के वीसी को बुलाया गया है। इससे पहले राजभवन में 20 मार्च को कुलपतियों की हुई बैठक में जिन समस्याओं की ओर विश्वविद्यालयों ने ध्यान आकृष्ट कराया था, उसी संदर्भ में विभाग ने यह बैठक बुलायी है।

Bihar Education Department News। पिछली पांच बैठकों में कुलपति शामिल नहीं हो रहे हैं

जानकारी के अनुसार,शिक्षा विभाग की पिछली पांच बैठकों में कुलपति शामिल नहीं हो रहे हैं। ऐसे में सब की नजर आठ अप्रैल पर है। सवाल भी पूछे जा रहे हैं कि इस बार कुलपति आते हैं या नहीं। इससे पहले 28 मार्च को एक बैठक शिक्षा विभाग ने बुलाई गई थी। इसमें कुलपतियों समेत अन्य पदाधिकारियों को शामिल होना था। इस बैठक में एक भी कुलपति नई आए थे।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Darbhanga Court News| चोरी गई मोबाइल ना लौटाना पड़े...सलीम की हत्या में 4 हत्यारे दोषी करार

Bihar Education Department News। फिर भेजा पत्र

शिक्षा विभाग के उप निदेशक दीपक कुमार सिंह ने सात विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को उक्त बैठक से संबंधित पत्र भेजा है। यह बैठक विभाग की उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. रेखा कुमार के कक्ष में होगी। कुलपतियों को लिखे पत्र में विभाग ने कहा है कि आपलोगों के पत्र माध्यम से राज्यपाल के प्रधान सचिव का ध्यान कई बिंदुओं पर आकृष्ट कराया गया है।

Bihar Education Department News। इनको बुलाया है

उन बिंदुओं पर विचार-विमर्श करने के लिए आठ अप्रैल को बैठक आयोजित की गयी है। विभाग की पिछली लगातार पांच बैठकों में कुलपति शामिल नहीं हुए हैं। ऐसे में सबकी नजरें आठ अप्रैल पर होंगी कि इस बार कुलपति शिक्षा विभाग की बैठक में आते हैं या नहीं। विभाग ने जिन विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को बुलाया है, उनमें पाटलिपुत्र, मुंगेर, तिलकामांझी, मगध, नालंदा खुला, पूर्णिया और अरबी-फारसी विवि शामिल हैं।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| हायाघाट MLA Ramchandra Prasad के साथ दुर्व्यहार, FIR !

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें