अप्रैल,30,2024
spot_img

BiharNews बिहार में फिर लगेगा लॉकडाउन या बढ़ेगा अनलॉक, फैसला आज

spot_img
spot_img
spot_img

पटना,देशज न्यूज। बिहार में एक अग्‍स्‍त से जारी अनलॉक  का आज  अंतिम दिन है। कोरोना के बिगड़ते हालात को देखते अब आज फैसला होना है लॉकडाउन बढ़ेगया या नहीं। वैसे, सरकार और पंद्रह दिन इसे बढ़ाने के मूड में है।

 

इस बीच पहले से जारी छूट व सख्‍ती में किसी बड़ बदलाव की उम्‍मीद नहीं है। यह भी तय है कि अभी स्‍कूल-कॉलेज सहित तमाम शिक्षण संस्‍थाएं अगस्‍त के अंत तक नहीं खाेले जाएंगे। माना जा रहा है कि गृह विभाग इससे संबंधित आदेश आज किसी समय तक जारी कर देगा।

जानकारी के अनुसार, सरकार कंटेनमेंटजोन में लॉकडाउन को सख्‍ती को लागू रखते हुए  जिला, अनुमंडल, प्रखंड मुख्यालय तक 16 अगस्त तक सख्ती जारी रखते हुए बसों पर पूरी तरह पाबंदी के बीच निजी वाहन, ऑटो व टैक्सी परिचालन के सहारे यातायात व्यवस्था में है।रात में अभी 10 बजे से सुबह पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू लगा है। शॉपिंग मॉल बंद हैं। रेंस्तरा व ढाबा को पैकिंग की छूट दी गई है।

यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News | अपहरण-हत्या में 28 साल बाद Ex MLA Tarakeshwar Singh को उम्रकैद

सरकारी से लेकर निजी संस्थानों में सिर्फ 50 फीसद कर्मियों को बुलाने की अनुमति दी गई है। दुकानों को खोलने की अनुमति स्थानीय स्थिति के अनुसार जिला प्रशासन ने दी है। माना जा रहा है कि अनलॉक के नए फेज में उपरोक्‍त व्‍यवस्‍था ही कुछ छूट के साथ लागू रहेगी। अब देखना है आज क्या फैसला होता है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें