मई,5,2024
spot_img

#BiharPolice- बिहार पुलिस में दारोगा बहाली की मुख्य परीक्षा 11 अक्टूबर को

spot_img
spot_img
spot_img

पटना, देशज न्यूज। बिहार पुलिस में दारोगा बहाली की मुख्य परीक्षा के लिए तारीख घोषित होते  ही हलचल तेज हो गई है। मुख्य परीक्षा ग्यारह अक्टूबर को होगी। आयोग ने लिखित परीक्षा की तारीख घोषित की हैं। इस परीक्षाओं के आयोजन के लिए राज्य के तेरह जिलों में परीक्षा सेंटर बनाए जाएंगे।

जानकारी के अनुसार, इन परिक्षाओं को लेकर लंबे समय से विरोध प्रदर्शन भी हुआ है। दरअसल, कोरोना संक्रमण के कारण परीक्षा दो बार स्थगित हो चुकी हैं। इन परीक्षाओं के माध्यम से दारोगा, सहायक जेल अधीक्षक व सार्जेंट के 2446 पदों पर बहाली होनी है। हालात यह हो गए,विरोध इस वजह से हुआ कि कई इच्छुक अभ्यार्थी परीक्षा के लिए आवेदन नहीं कर सके थे। अब , 13 जिलों में सेंटर पड़ेंगे।

दरअसल पटना विवि समेत राज्य भर के विश्वविद्यालयों में स्नातक फाइनल इयर की परीक्षा और रिजल्ट पेंडिंग थे। इसकी वजह से राज्यभर से करीब ढाई लाख छात्रों के प्रभावित होने का अनुमान है। ये छात्र इस बार निकले दारोगा बहाली के लिए आवेदन नहीं कर सकें। ऐसे अभ्यर्थी स्नातक अपेयरिंग में आवेदन की छूट चाह रहे थे।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Jhanjharpur News| राम चौक पर ट्रांसफार्मर की धधकी आग, अगल-बगल की 10 दुकानें राख

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें