back to top
7 जुलाई, 2024
spot_img

NEET Paper Leak Case| CBI 7 आरोपी की पटना CBI कोर्ट में पेशी, 4 की बढ़ी रिमांड, छात्रों की CJI DY Chandrachud से अपील, सुन लीजिए हमारी पुकार@ReNEET से होगा नुकसान

spot_img
spot_img
spot_img

NEET Paper Leak Case| CBI सात आरोपी को लेकर पटना CBI कोर्ट में पेशी कराई है। वहीं, चार आरोपी की रिमांड बढ़ा दी गई है। इधर,, छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट के  CJI DY Chandrachud से कहा है, साहेब सुन लीजिए हमारी पुकार। जहां NEET रद करने पर रोक लगाने की सुप्रीम कोर्ट से मांग करते हुए 56 क्‍वालिफाइड कैंडिडेट्स ने एक याचिका दायर की है। इसमें AIR रैंक एक टॉपर्स छात्र भी शामिल हैं| मतलब, नीट होगा क्लिन। यह उलझ भी रहा। सुलझ भी रहा। फंस भी रहा। उभर भी रहा।

NEET Paper Leak Case| NEET Paper Leak Case का Update यही है

जहां, NEET Paper Leak Case का Update यही है। Gujarat के Students ने CJI DY Chandrachud से बड़ी अपील करते हुए NEET रद करने पर रोक लगाने की  मांग कर दी है। इसमें, NEET परीक्षा में क्‍वालिफाइ गुजरात के 56 स्‍टूडेंट्स शामिल हैं। इनका सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध है कि परीक्षा रद नहीं किया जाए।

NEET Paper Leak Case| बिहार और झारखंड से गिरफ्तार सात आरोपी की आज गुरुवार को रिमांड खत्म होते ही

इधर, नीट पेपर लीक मामले में बिहार और झारखंड से गिरफ्तार सात आरोपी की आज गुरुवार को रिमांड खत्म होते ही  सभी को मेडिकल टेस्ट के बाद पटना सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया। इनमें से चार की रिमांड अवधि बढ़ा दी गई। वहीं, सात आरोपी की CBI कोर्ट में पेशी हुई है। इसमें ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल एहसान उल हक, वाइस प्रिंसिपल इम्तियाज, जमालुद्दीन, चिंटू, मुकेश, मनीष प्रकाश और आशुतोष शामिल हैं।

NEET Paper Leak Case| छात्रों ने ReNEET को सिरे से खारिज करते हुए इसके खिलाफ अपनी बात सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा दी है

वहीं, सुप्रीम कोर्ट से छात्रों ने कहा है कि परीक्षा रद होने से लगभग चौबी लाख कैंडिडेट्स को नुकसान होगा। छात्रों ने ReNEET को सिरे से खारिज करते हुए इसके खिलाफ अपनी बात सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा दी है। इसमें गुजरात के 56 स्टूडेंट्स हैं। वहीं, कोर्ट ने पेपर लीक, मनमाने ढंग से ग्रेस मार्क्स दिए जाने और OMR शीट और स्कोर कार्ड के मार्क्स में अंतर होने जैसी याचिकाओं पर आठ जुलाई को सुनवाई की तिथि तय की है।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| बिहार के स्कूलों में अब Special Mid Day Meal@नए फ्लवेर, थाली में स्पेशल डिस के साथ
--Advertisement--

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें