मई,2,2024
spot_img

Muzaffarpur News| Muzaffarpur के आभूषण कारोबारी से 51 Lakh की लूट, 4 States Connection पर क्या कहा Encounter Specialist, IG Shivdeep Lande

spot_img
spot_img
spot_img

Muzaffarpur में आभूषण कारोबारी से 51 Lakh की लूट,4 States Connection पर क्या कह गए Enc ounter Specialist, IG Shivdeep Lande जहां आईजी शिवदीप लांडे ने कहा,हाल ही में मेरे मुंबई प्रवास के छुट्टी के दौरान मुज़फ्फरपुर में एक बड़े आभूषण के कारोबारी के यहां से 51 लाख की लूट की घटना सामने आये थी।

Muzaffarpur News | 4 राज्यों में ऐसे बड़े लूट और हत्या का आरोपी था, कुख्यात मोस्ट वांटेड अपराधी

CCTV में एक अपराधी बिना मास्क और हाथों में पिस्तौल के साथ निर्भय देखा गया। उसकी पहचान एक कुख्यात मोस्ट वांटेड अपराधी के रूप में हुई जो की 4 राज्यों में ऐसे बड़े लूट और हत्या का आरोपी था और पहले दो बार दूसरे राज्यों के जेल से भाग चुका था। मेरी पुलिस टीम ने इसको जम्मू से गिरफ्तार कर लिया था।

Muzaffarpur News | गिरोह के बाकी दोनों अपराधी पूर्ण रूप से ‘गायब’ हैं

आज सुबह आने के क्रम में पुलिस गिरफ्त से भागने के प्रयास में जवावी कार्रवाई में इसको दोनों पैर पर गोली लग जाती है। PMCH में इलाज़ के दौरान चिकिसक की ओर से इसके पैर काटने की आशंका जतायी गयी है। साथ ही इसके गिरोह के बाकी दोनों अपराधी पूर्ण रूप से ‘गायब’ हैं। मेरा मानना है की मेरे इलाके में केवल आम इंसान ही निर्भय घूम सकता है, अपराधियों को केवल भय का ही सामना करना होगा।

यह भी पढ़ें:  Siwan News| आर्केस्ट्रा में गाने की फरमाइश पर बराती की पहले पिटाई, फिर चाकू से गोद हत्या

Muzaffarpur News | टीम लगातार इन अपराध कर्मियों के पीछे लगी हुई थी

जानकारी के अनुसार सदर थाना क्षेत्र के आरडीएस कॉलेज के पास कोलकाता ज्वेलर्स से दिनदहाड़े अपराधियों ने हथियार के बल पर तकरीबन 51 लाख़ रुपए मूल्य के सोने के लूट की वारदात को अंजाम दिया था, जिसके बाद प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया था. एसएसपी राकेश कुमार के निर्देश पर एक विशेष टीम का गठन किया गया था. विशेष टीम लगातार इन अपराध कर्मियों के पीछे लगी हुई थी. इसी क्रम में गुप्त सूचना के आधार पर विशेष टीम ने कार्रवाई करते हुए जम्मू कश्मीर से सोना लूट कांड के मुख्य आरोपी अनुपम झा को गिरफ्तार किया था और अपने साथ मुजफ्फरपुर ला रही थी.

Muzaffarpur News | एक पुलिसकर्मी की पिस्तौल छीन ली

इसी क्रम में शुक्रवार यानी आज अहले सुबह तकरीबन 4 बजे मुजफ्फरपुर जिले के फकुली थाना क्षेत्र में पहुंचते ही गिरफ्तार आरोपी अनुपम झा ने शौच जाने की बात कही, जिसके बाद पुलिस द्वारा उसे शौच ले जाय जानें लगा. इसी दौरान मौके का फायदा उठाकर गिरफ्तार अपराध कमी अनुपम झा ने एक पुलिसकर्मी की पिस्तौल छीन ली और पुलिस पर ही फायरिंग करते हुए भागने की कोशिश करने लगा.

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Aurangabad Road Accident| दो बाइक में सीधी टक्कर, महिला समेत 3 की मौत

Muzaffarpur News | जवाबी कार्रवाई करते हुए अपने आत्मरक्षा में गोलियां चलाई

अपराधी के फायरिंग करने के बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए अपने आत्मरक्षा में गोलियां चलाई जिसमें गिरफ्तार अपराधी अनुपम झा को पैर में गोली लगी. जिसके बाद पुलिस ने उसे अपने अभीरक्षा में लेते हुए इलाज के लिए मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में भर्ती कराया था जहां चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच भेज दिया हैं।

यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News| Bhojpur News| रेत माफिया के वर्चस्व का Bloody Game, कई राउंड फायरिंग, दो Laborers killed

Muzaffarpur News | जेल और पुलिस अभिरक्षा से फरार हो चुका है

वहीं सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार अपराधी अनुपम झा का पहले से ही एक बड़ा आपराधिक इतिहास है और वह पूर्व से भी जेल और पुलिस अभिरक्षा से फरार हो चुका है.

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें