अप्रैल,29,2024
spot_img

Madhubani News | Laukaha Border पर Nepal से कौन आ रहा? SSB और Custom Checkpost पर कौन पहुंचा, कब से रहेगा India-Nepal Border Completely Sealed

spot_img
spot_img
spot_img

Madhubani News | Laukaha Border पर Nepal से कौन आ रहा? SSB और Custom Checkpost पर कौन पहुंचा, कब से रहेगा India-Nepal Border Completely Sealed यही है ताजा खबर मधुबनी के खुटौना से जहां निर्वाचन आयोग के प्रेक्षकों की टीम ने प्रखंड के सीमावर्ती क्षेत्र का दौरा किया है। इस दौरान एसएसबी चेकपोस्ट व कस्टम चेकपोस्ट के अधिकारियों को कई अहम दिशा-निर्देश मिले हैं।

Madhubani News | निर्वाचन आयोग के प्रेक्षकों की टीम ने संयुक्त रूप से

खुटौना प्रखंड अन्तर्गत सीमावर्ती इलाके से सटे लौकहा बार्डर पर शनिवार को निर्वाचन आयोग के प्रेक्षकों की टीम ने संयुक्त रूप से शनिवार को केंद्रीय सीमा शुल्क चेक पोस्ट का औचक निरीक्षण किया। टीम में सामान्य प्रेक्षक टी मधुसूदन रेड्डी, व्यय प्रेक्षक राजीव शंकर कदम (आईआरएस), प्रवीण गावस्कर (आइआरएस, सीएंड सीई) एवं पुलिस प्रेक्षक जे इलेंचीजियन शामिल थे।

Madhubani News | तीसरे चरण में आगामी 7 मई को होने जा रहे झंझारपुर लोकसभा चुनाव के मद्देनजर

टीम के साथ फुलपरास के एसडीएम अभिषेक कुमार, एसडीपीओ सुधीर कुमार, डीसीएलआर सारंग, बीडीओ खुटौना गिरीश चंद्रा तथा लौकहा थानाध्यक्ष शंकर शरण दास शामिल थे। चेक पोस्ट से नेपाल की ओर से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने वाले वाहनों की उन्होंने खास तौर पर जांच पड़ताल की। तीसरे चरण में आगामी 7 मई को होने जा रहे झंझारपुर लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उन्होंने कस्टम चेक पोस्ट के अधिकारियों एवं कर्मियों को दोनों तरफ से आवाजाही करने वाले लोगों तथा वाहनों के प्रति सतर्कता बरतने का निर्देश दिया।

यह भी पढ़ें:  Bihar News | Patna High Court News | बिहार में 10 हजार से ज्यादा ANM की होगी बहाली, Patna High Court का Big Decision

Madhubani News | नेपाल की ओर से भारत में प्रवेश करने वाले वाहनों की सतर्कता से जांच

उन्होंने नेपाल की ओर से भारत में प्रवेश करने वाले वाहनों की सतर्कता से जांच करने का निर्देश दिया। निर्वाचन आयोग के प्रेक्षकों एवं अधिकारियों ने एसएसबी के लौकहा, धनुषी, घोरमोहना तथा ललमनियां स्थित बॉर्डर चेक पोस्टों का निरीक्षण किया।

Madhubani News | चुनाव के दिन से 72 घंटे पहले भारत-नेपाल सीमा पूरी तरह सील रहेगी

उन्होंने उन्हें लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अपराधियों एवं असामाजिक तत्वों के अलावा अवैध हथियारों एवं मादक पदार्थों की तस्करी के प्रयास को रोकने एवं लगातार गश्त कर अपराधियों एवं तस्करों पर कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि चुनाव के दिन से 72 घंटे पहले भारत-नेपाल सीमा पूरी तरह सील रहेगी और चिकित्सकीय आपात स्थिति के अलावा किसी भी व्यक्ति या वाहन को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News | अपहरण-हत्या में 28 साल बाद Ex MLA Tarakeshwar Singh को उम्रकैद

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें