अप्रैल,30,2024
spot_img

दिल्ली पुलिस ने बच्चों के लिए लॉन्च की कोरोना टेस्टिंग टॉय वैन,अलग-अलग कार्टून से सजाया वैन को 

spot_img
spot_img
spot_img
नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना माहामारी की संभावित तीसरी लहर का बच्चों पर खतरा देखते हुए दिल्ली पुलिस ने बच्चों की कोरोना जांच के लिए एक कोरोना टेस्टिंग टॉय वैन को लॉन्च किया है। यह कोविड टेस्टिंग टॉय वैन स्टार इमेजिंग एंड पैथ लैब की ओर से तैयार की गई है, जो कि दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में जाकर बच्चों की कोरोना जांच करेगी।
इसमें सबसे ज्यादा ध्यान देने वाली बात यह है कि इसे बच्चों के हिसाब से तैयार किया गया है। जिससे कि बच्चे इस वैन में खुशी-खुशी बैठकर आराम से अपना कोविड-19 टेस्ट करवा सकें।
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, मध्य जिला पुलिस की ओर से इस वैन को लॉन्च किया गया है, जिसको लेकर मध्य जिला की एडिशनल डीसीपी श्वेता सिंह चौहान ने ‘हिन्दुस्थान समाचार’ से बात-चीत में  बताया कि कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों के लिए खतरे को देखते हुए इस टेस्टिंग वैन को तैयार किया गया है। यह दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में जाकर बच्चों की कोरोना टेस्टिंग सैंपल इकट्ठा करेगी।
पुलिस के अनुसार, इस तरीके की तीन वैन तैयार की गई हैं। जिसमें से एक वैन दिल्ली पुलिस मध्य जिला पुलिस को दी गई है। इस वैन को बच्चों के लिए खासतौर पर तैयार किया गया है। जिससे बच्चे आसानी से इस वैन में बैठकर बिना डरे अपना कोरोना टेस्ट करवा सकें।
अलग-अलग कार्टून से सजाया वैन को 
पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, छोटे बच्चे आसानी से टेस्ट करवाने के लिए नहीं मानते, ऐसे में इस वैन को अलग-अलग कार्टून कैरेक्टर के पोस्टर से सजाया गया है। वैन के अंदर बच्चों के लिए खिलौने रखे गए हैं और बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए टेस्ट कराने के बाद गिफ्ट भी दिया जा रहा है।
इसके साथ ही वैन में मौजूद लैब टेक्नीशियन सोनल त्यागी ने बताया कि एक साल से अधिक उम्र के बच्चों का आरटी-पीसीआर एंटीजन, एंटीबॉडी टेस्ट किए जाने की सुविधा है। इसके लिए स्वैब के जरिए बच्चों के नाक और मुंह से सैंपल लिया जा रहा है। (Delhi Police launches corona testing toy van)

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें