मई,1,2024
spot_img

#GwaliorNews – इमारत में आग, एक ही परिवार 3 बच्चे व 4 महिलाओं समेत 7 लोग जिंदा जले

spot_img
spot_img
spot_img
ग्वालियर, देशज न्यूज। शहर के इंदरगंज रोशनी रोड पर स्थित एक तीन मंजिला इमारत में सोमवार सुबह आग लग गई। देखते ही देखते आग तेजी से फैल गई और दुकान के साथ ही ऊपरी मंजिल के घरों को अपनी चपेट में ले लिया। इस अग्निकांड में अग्रवाल (गोयल) परिवार के सात लोगों की मौत हो गई।
मृतकों में तीन बच्चे और चार महिलाएं शामिल हैं। इसके अलावा दो अन्य महिलाएं बुरी तरह झुलस गई, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटनास्थल पर जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, नगर निगम कमिश्नर सहित प्रशासन के आला अधिकारी और राजनेता भी पहुंच गए। घटना इंदरगंज थाने से महज 100 मीट की दूरी पर हुई।
ग्वालियर के इंदरगंज थाना इलाके में रोशनी घर मार्ग पर अग्रवाल परिवार का पेंट कारोबार है। तीन मंजिला बिल्डिंग में नीचे दुकान है और तीन भाइयों हरिओम, जगमोहन और जयकिशन उर्फ लल्ला गोयल के परिवार ऊपर रहते हैं। सोमवार की सुबह दुकान में शार्ट सर्किट से आग लगी और देखते ही देखते आग ने तीन मंजिला बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया।
बिल्डिंग में अग्रवाल (गोयल) परिवार के कुल 16 सदस्य थे, जो आग की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गए। सूचना मिलते ही या इंदरगंज थाना पुलिस और फायर ब्रिगेड का अमला मौके पर पहुंच गया और मकान में फंसे लोगों को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया, लेकिन तब तक सात लोगों की जिंदा जलकर मौत हो चुकी थी।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News | निकले कमला से 2 Fit के देवो के देव Mahadev

एडिशनल एसपी सतेन्द्र सिंह तोमर ने बताया कि मृतकों में तीन बच्चे चार वर्षीय आराध्या पुत्री सुमित गोयल, 10 वर्षीय आर्यन पुत्र साकेत गोयल, 13 वर्षीय शुभी पुत्री श्याम गोयल और चार महिलाएं 37 वर्षीय आरती पत्नी श्याम गोयल, 60 वर्षीय शकुंतला पत्नी जय किशन गोयल, 33 वर्षीय प्रियंका पत्नी साकेत गोयल और 55 वर्षीय मधु पत्नी हरिओम गोयल शामिल हैं।

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, एसपी नवनीत भसीन समेत आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए और रेस्क्यू ऑपरेशन पर नजर रखी। सांसद विवेक शेजवलकर, पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल, चेम्बर अध्यक्ष विजय आदि जनप्रतिनिधियों ने भी मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली। घनी आबादी और संकरी गली में बिल्डिंग होने के कारण आग पर काबू पाने में दमकलकर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News | निकले कमला से 2 Fit के देवो के देव Mahadev

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें