मई,8,2024
spot_img

बिहार: नाबालिग से दुष्कर्म कर DSP कमलाकांत प्रसाद फरार, गया पुलिस ने रखा 5 हजार का ईनाम

spot_img
spot_img
spot_img

नाबालिग के साथ दुष्कर्म के मामले में फरार और निलंबित गया के तत्कालीन मुख्यालय डीएसपी कमलाकांत प्रसाद (Absconding Minor Molestation Case accused Gaya DSP) पर गया पुलिस ने इनाम घोषित किया है।

जानकारी के अनुसार, नाबालिग के साथ दुष्कर्म के मामले में फरार और निलंबित गया के तत्कालीन मुख्यालय डीएसपी कमलाकांत प्रसाद पर  गया पुलिस ने इनाम तय कर दिया है। इनाम पकड़ने वाले व्यक्ति को दी जाएगी। वरीय पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने बताया कि गया के तत्कालिक डीएसपी मुख्यालय कमलाकांत प्रसाद पर दुष्कर्म का आरोप है और फरार है। उनकी गिरफ्तारी के लिए गया पुलिस लगातार हर स्तर पर प्रयास कर रही है।

कमलाकांत को पकड़ने वाले को यह इनाम मिलेगा। डीएसपी कमलाकांत के खिलाफ नाबालिग से दुष्कर्म का मामला दर्ज है। यह घटना तब हुई थी, जब कमलाकांत गया में मुख्यालय डीएसपी के रूप में पोस्टेड थे। इसी दौरान इस तरह की घटना की थी। इस तरह की घटना सामने आने के बाद बीते साल ही आरोपी डीएसपी के खिलाफ गया के महिला थाना में नाबालिक से दुष्कर्म करने के मामले का कांड अंकित किया गया था।

यह भी पढ़ें:  Jhanjharpur Lok Sabha Seat @7May | पुल नहीं, वोट नहीं..., Jhanjharpur के मतदाताओं ने किया वोट बहिष्कार

जानकारी के अनुसार, गया में मुख्यालय डीएसपी रहने के दौरान कमलाकांत प्रसाद ने सरकारी क्वार्टर में नाबालिक के साथ दुष्कर्म की घटना की थी। हालांकि उनके प्रभाव के कारण यह मामला काफी समय तक दबा रहा। बाद में जब इस मामले को लेकर मुद्दा गरम होने लगा तो पुलिस मुख्यालय के हस्तक्षेप से गया के महिला थाना में इस मामले का कांड दर्ज किया गया और तब से कार्रवाई चल रही है। इस मामले की जांच सीआईडी कमजोर वर्ग द्वारा भी की गई।

सरकारी सेवक अधिनियम के तहत फरार घोषित
बताया जा रहा है कि बीते माह डीएसपी को सरकारी सेवक अधिनियम के तहत फरार मानते हुए सिविल लाइन थाना में सीआईडी के इंस्पेक्टर द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। उसके बाद भी वह फरार चल रहे थे। न्यायालय के आदेश पर उन पर इनाम घोषित किया गया है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News: कुशेश्वरस्थान का Mahadev Math : एक-एक तिनका जोड़कर, बना रहा हूं घरौंदा अपना

महिला थाना में दर्ज हुआ था मामला, सीआईडी की मदद से चली जांच
कांंड अंकित करने के बाद इसकी जांच सीआईडी के मदद से की गई। घटना में डीएसपी के खिलाफ कई तरह के सबूत मिले। इस बीच आरोपी डीएसपी कमलाकांत फरार चल रहे हैं। जिसे लेकर उन पर 5000 का इनाम रखा गया है। एक साल बाद इनाम की राशि में बढ़ोतरी की जाएगी। इसके लिए पटना पुलिस मुख्यालय को लिखा जाएगा।

गिरफ्तारी का चल रहा है पूरा प्रयास-एसएसपी हरप्रीत कौर
इस संबंध में गया की एसएसपी हरप्रीत कौर ने बताया कि गया के तत्कालीन डीएसपी मुख्यालय कमलाकांत प्रसाद पर दुष्कर्म का आरोप है और फरार हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए गया पुलिस पूरा प्रयास कर रही. डीएसपी के खिलाफ 5000 का इनाम घोषित किया गया है। मामले में कार्रवाई चल रही है।

एक साल बाद बढ़ जाएगी इनाम की राशि

यह भी पढ़ें:  Bihar MLC Oath News | LokSabha Chunav के बीच CM Nitish, Rabri Devi के साथ 11 सदस्यों ने ली शपथ

बीते माह डीएसपी को सरकारी सेवक अधिनियम के तहत फरार मानते हुए सिविल लाइन थाना में सीआईडी के इंस्पेक्टर हरेंद्र कुमार के द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। उसके बाद भी वह फरार चल रहे थे। न्यायालय के आदेश पर उन पर इनाम घोषित किया गया है। एसएसपी ने बताया कि फरार और निलंबित डीएसपी मुख्यालय पर 5000 रुपए का इनाम रखा गया है जो भी व्यक्ति या पुलिस पदाधिकारी इनको पकड़ने में सहयोग करेंगे उन्हें इनाम की राशि दी जाएगी। एक साल तक यह इनाम उन पर रहेगा। उसके बाद इनाम की राशि बढ़ाने के लिए पुलिस मुख्यालय को भेजा जाएगा।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें