मई,10,2024
spot_img

Jharkhand Train Accident | Bhagalpur-Yesvantpur Ang Express Train | दिल दहला देने वाला हादसा, ट्रेन की चपेट में आए 12 लोग, दो की मौत

spot_img
spot_img
spot_img

Jharkhand Train Accident | Bhagalpur-Yesvantpur Ang Express Train | दिल दहला देने वाला हादसा हुआ है जहां ट्रेन की चपेट में 12 लोग आ गए। इसमें दो की मौत हो गई है। हादसा, जामताड़ा जिले के जामताड़ा-करमाटांड़ के कलझारिया के पास हुआ है, जहां ट्रेन की चपेट में आकर दो लोगों की मौत हो गई है।


Jharkhand Train Accident | हादसे को लेकर कई बातें छनकर निकलीं हैं

जो जानकारी अभी आ रही है उसमें कई बातें छनकर निकलीं हैं। रेलवे का यह भी कहना है कि हादसे में जिन दो लोगों की मौत हुई है, वह यात्री नहीं थे। वहीं, दूसरा प्रशासनिक पक्ष यह भी कह रहा है कि ट्रेन कई लोगों पर चढ़ गई।


Jharkhand Train Accident | हादसे पर आई इनकी प्रतिक्रिया

ऐसे में, पूरे मामले में फिलहाल राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने लिखा है,झारखंड के जामताड़ा जिले में एक रेल दुर्घटना में अनेक लोगों की आकस्मिक मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखदाई है। वहीं,मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने दुख जताया है। मुख्यमंत्री चंपई ने ट्वीटकर लिखा, जामताड़ा के कलझारिया स्टेशन के पास  हुई ट्रेन दुर्घटना की दुखद खबर से मन व्यथित है।


Jharkhand Train Accident | आग लगने की अफवाह से यात्री

वहीं, जानकारी के अनुसार, एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगने की अफवाह से यात्री कालाझरिया रेलवे स्टेशन पर उतरकर भाग रहे थे, तभी दूसरी ट्रेन की चपेट में आ गए।हादसे में बारह लोग ट्रेन की चपेट में आ गए। इसमें, दो बिहार के रहने वाले यात्रियों की मौत हो गई है।


Jharkhand Train Accident | अप लाइन में जा रही ईएमयू ट्रेन की चपेट में आने से

जानकारी के अनुसार डाउन लाइन में बेंगलुरु-यशवंतपुर एक्सप्रेस गुजर रही थी। इसी बीच लाइन के किनारे डाली गई गिट्टी का डस्ट उड़ रहा था, लेकिन डस्ट को देखकर चालक को अंदेशा हुआ कि ट्रेन में आग लग गई है और धुंआ निकल रहा है। ट्रेन रुकने पर यात्री उतरने लगे। इसी वक्त अप लाइन में जा रही ईएमयू ट्रेन की चपेट में आने से यात्रियों की मौत हो गई है।

यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News|Madhepura News| Election खत्म होते ही Bullet, हटा सुरक्षा बल, ताड़तोड़ 10 राउंड फायरिंग, एक की हत्या, 3 की हालत नाजुक


Jharkhand Train Accident | भागलपुर-यशवंतपुर ट्रेन में आग लगने की अफवाह के बाद

जानकारी के अनुसार, भागलपुर-यशवंतपुर ट्रेन में आग लगने की अफवाह के बाद किसी यात्री जंजीर खींच दी। आग लगने की खबर सुनते ही यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गई। यात्री ट्रेन के गलत दरवाजे से नीचे कूदने लगे। इसी बीच अचानक आसनसोल से जसीडीह की ओर जा रही ईएमयू पैंसेजर ट्रेन गुजरी। यह ट्रेन कई यात्रियों पर चढ़ती चली गईं।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Bihar Repolling News| Bihar में होगा Repoll, दो Polling Booths पर पुनर्मतदान, Election Commission का कड़ा एक्शन


Jharkhand Train Accident | जामताड़ा एसपी अनिमेष नैथानी ने बताया

जामताड़ा एसपी अनिमेष नैथानी ने बताया कि अबतक दो शव मिले हैं। दो मृतकों की पहचान कर ली गई है, जिनमें एक का नाम मनीष कुमार बताया जा रहा है, जिसका आधार कार्ड रेलवे ट्रैक पर पाया गया। मनीष कुमार सासाराम भंगहा कटिहार बिहार और सिकंदर कुमार धपरी झाझा जमुई बिहार का रहने वाला था।


Jharkhand Train Accident | प्रशासन की ओर से राहत और बचाव कार्य के साथ सर्च जारी

एसपी ने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से राहत और बचाव कार्य के साथ सर्च जारी है। रेलवे से एक हेल्पलाइन नंबर शुरू करने का अनुरोध किया गया है। जांच के बाद कारण पता चलेगा। वहीं रेलवे पुलिस और स्थानीय प्रशासन की टीमें राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं।

यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News| Chhapra News| नकली नोट छापने का पर्दाफाश, चार तस्कर, भारी मात्रा में नोट, मशीन समेत गिरफ्तार, MasterMind बच्चा निकला Veteran Criminal


Jharkhand Train Accident | झाझा-आसनसोल ट्रेन यात्रियों के ऊपर से गुजर गई

बताया जाता है कि अंग एक्सप्रेस में आग लगने की सूचना पर यात्री ट्रेन से कूद गए। इसी बीच सामने से आ रही झाझा-आसनसोल ट्रेन यात्रियों के ऊपर से गुजर गई। इस हादसे में कई लोगों पर ट्रेन चढ़ गई। फिलहाल राहत और बचाव का कार्य जारी है।


Jharkhand Train Accident | रेलवे प्रशासन की बातें अभी स्पष्ट नहीं है, सही में क्या हुआ…ये हुआ

हालांकि, अभी जो प्रशासनिक जानकारी छनकर निकलीं हैं उसमें यह बताया जा रहा है कि ट्रैक पर चल रहे दो व्यक्ति ट्रेन की चपेट में आए हैं। आग लगने की कोई घटना नहीं हुई है। फिलहाल दो मौतों की पुष्टि हो चुकी है। मरने वाले यात्री नहीं हैं, बल्कि वो स्थानीय लोग हैं और ट्रैक पर चल रहे थे। प्रशासन ने मामले की जांच के लिए 3 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। वहीं, दूसरी तरफ यह भी कहा जा रहा है कि जामताड़ा के कालाझरिया रेलवे स्टेशन पर ट्रेन ने यात्रियों को कुचल दिया। मौतों की सही संख्या अभी तक पता नहीं हैं। मेडिकल टीमें और एम्बुलेंस मौके पर पहुंच चुकी हैं।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें