मई,3,2024
spot_img

फिर बिहार आ रहे बाबा बागेश्वर Pandit Dhirendra Krishna Shastri, सितंबर में होगा कार्यक्रम, मगर… अभी से विरोध, हमारी कमाई मारी जाएगी

spot_img
spot_img
spot_img

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर कथावाचक पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का बिहार में एक बार फिर कार्यक्रम होने वाला है। बिहार पर फिदा हुए बागेश्वर बाबा सितंबर में गया में सजाएंगें। धीरेंद्र शास्त्री का दरबार इस मोक्ष की नगरी गया में सजेगा।

बाबा शास्त्री ने फिर से बिहार आने का ऐलान कर दिया है। अगली बार उनका दरबार धर्म और मोक्ष की नगरी गया में सजेगा। वहां ज्यादा लोगों के लिए व्यवस्था की जाएगी ताकि दिक्कत नहीं हो।

हालांकि, धीरेंद्र शास्त्री के आगामी कार्यक्रम को लेकर विरोध के स्वर भी साथ में फूटने लगे हैं। कार्यक्रम का अभी से विरोध भी शुरू हो गया है। ऐसे में कार्यक्रम होगा या नहीं संशय के तलवार हैं।

यह भी पढ़ें:  Bihar Weather News| बिहार के अगले 24 घंटे@ पश्चिमी विच्छोभ की मुफ़्त डिलीवरी...बारिश के साथ, आकाश से बरसेंगीं आग

जानकारी के अनुसार, बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर कथावाचक पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का 29 सितंबर से 5 अक्टूबर तक गया में भागवत कथा और गरुड़ पुराण का पाठ करेंगे। मगर, लेकिन गया के पंडे इस कार्यक्रम के विरोध में एकजुट हो गये हैं. ऐसे में बाबा बागेश्वर के कार्यक्रम की तारीख या जगह में बदलाव किया जा सकता है, या फिर इसे टाला जा सकता है।

इससे पहले 13 से 17 मई तक बाबा बागेश्वर का पटना में कार्यक्रम हुआ था। धीरेंद्र शास्त्री ने नौबतपुर के तरेत पाली मठ परिसर में पांच दिनों तक हनुमत कथा और प्रवचन दिया। इस कार्यक्रम का काफी विरोध भी किया गया था।

यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News| Sitamarhi News | डकैतों का नया नुस्खा...मुझको पानी पिला दीजिए...डॉक्टर दंपती के हाथ-पैर बांध अहले सुबह 5 लाख की डकैती

इसके बावजूद कार्यक्रम सफल रहा था। मई महीने में पटना में भीषण गर्मी पड़ रही थी. फिर भी लाखों की संख्या में श्रद्धालु भागवत कथा और गरुड़ पुराण का पाठ सुनने आये थे। बाबा के दरबार में कई दिग्गज नेताओं ने हाजिरी लगाई थी।

पटना में आयोजित कार्यक्रम के दौरान यह खबर सामने आयी थीं कि धीरेंद्र शास्त्री का अगला कार्यक्रम गया या मुजफ्फरपुर में होगा, मगर अब तय कार्यक्रम के अनुसार कार्यक्रम गया में होने वाला जिसका विरोध अभी से हो रहा।

पंडों का कहना है कि इभी गया में पित्रपक्ष का विशेष समय है। ऐसे में, देश से ही नहीं विदेशों से भी लाखों लोग गया पिंड दान करने आते हैं। बागेश्वर बाबा के कार्यक्रम होने से पंडों की पूजा-पाठ पर असर पड़ेगा।

यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News| Patna News| Siyaram Jewelers से Rs10 lakh की लूट, एक अपराधी को खदेड़कर दबोचा, जमकर पीटा

पंडे बताते हैं कि साल में यही एक महीना होता है, जिसमें उनकी अच्छी कमाई होती है। इसलिए उन्होंने 29 सितंबर से 14 अक्टूबर तक कार्यक्रम नहीं रखने की अपील की है।

बागेश्वर धाम प्रबंधन समिति का कहना है कि इस कार्यक्रम में पूरे देश से शहीदों के परिजन शामिल होंगे। इसलिए इसे पितृपक्ष में रखा गया है। कहा कि अगर गया जिला प्रशासन कार्यक्रम कराने की अनुमति देगा तब कार्यक्रम को लेकर ऑफिशियल अनाउंसमेंट किया जायेगा।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें