अप्रैल,29,2024
spot_img

Bihar Crime: मिली UAE की करेंसी, 37 लाख कैश, विदेशी शराब, छह गिरफ्तार…ये था प्लान, क्या है दुबई कनेक्शन ?

spot_img
spot_img
spot_img
किशनगंज में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए UAE की भारी मात्रा में करेंसी बरामद की है। 37 लाख कैश और शराब के साथ छह अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इनकी योजना बड़ी थी, पढ़िए पूरी खबर क्या था इनका प्लान, क्या है दुबई कनेक्शन…

पुलिस को सूचना मिली थी कि किशनगंज के रास्ते गोल्ड की तस्करी की जाने वाली है। सूचना मिलते ही पुलिस सतर्क हो गई। बंगाल से सटे फरिंगोला व रामपुर चेक पोस्ट पर चेकिंग अभियान चलाया गया।

जानकारी मिली थी कि किशनगंज के रास्ते सोने की तस्करी होने वाली है। सूचना मिलते ही पुलिस सतर्क हो गई। इनमें से दो व्यक्ति का दुबई में होटल का कारोबार भी है। पुलिस ने इनके पास से दुबई का गोल्डन कार्ड भी बरामद किया है।
हिरासत में लिए गए जियाउर रहमान ने ने बताया कि वह कार से (WB20 BD 033) रुपये लेकर सिलीगुड़ी से कोलकाता जा रहा था। कहा जा रहा है कि इस मामले में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को भी सूचना दे दी गई है। जांच के बाद ही पता चलेगा कि इतने बड़े पैमाने पर भारतीय और विदेशी मुद्रा लेकर ये लोग कहां और क्यों जा रहे थे। पढ़िए पूरी खबर

यह भी पढ़ें:  kk Pathak | Bihar News | हेडमास्टरों पर अब होगा FIR...

सदर पुलिस ने फरिंगोला चेकपोस्ट में चेकिंग के दौरान एक कार से यूएई करेंसी, 37 लाख रुपये भारतीय नोट व शराब की दो बोतल गुरुवार की देर रात बरामद किया है। इसके साथ पुलिस ने छह लोगों को भी गिरफ्तार किया है।

इसमें दो व्यक्ति भारत और दुबई में होटल के कारोबारी हैं। इसके अलावे दुबई का गोल्डन कार्ड भी बरामद किया है। पुलिस ने डब्लूबी 20 बीडी033 नंबर की कार भी जब्त किया है। जब्त रुपये बंगाल के सिलीगुड़ी से कोलकाता ले जाया जा रहा था।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Darbhanga Court News| चोरी गई मोबाइल ना लौटाना पड़े...सलीम की हत्या में 4 हत्यारे दोषी करार

पुलिस को सूचना मिली थी कि किशनगंज के रास्ते गोल्ड की तस्करी की जाने वाली है। सूचना मिलते ही पुलिस सतर्क हो गई। बंगाल से सटे फरिंगोला और रामपुर चेक पोस्ट पर चेकिंग अभियान चलाया गया।

एसडीपीओ गौतम कुमार, इंस्पेक्टर सुनील कुमार, सदर थानाध्यक्ष सुमन कुमार सिंह, अवर निरीक्षक कुणाल कुमार पुलिस टीम के साथ फरिंगोला चेक पोस्ट पहुंचे और चेकिंग शुरू की गई। तभी एक ब्लैक कलर के कार को रुकवाया गया।
यह भी पढ़ें:  Bihar News| Purnia News| आतिशबाजी से अब डर लगता है साहब... Darbhanga का अंटौर Incident Repeat...बरात की आतिशबाजी से फल-सब्जी मंडी राख, सैकड़ों दुकानें जलीं, नुकसान मत पूछिए...

कार की तलाशी के दौरान विदेशी करेंसी और भारतीय रूपये बरामद किया गया। सभी को हिरासत में लेकर थाना लाया गया। सूचना मिलते ही प्रशिक्षु डीएसपी राजन कुमार भी सदर थाना पहुंचे। पूछताछ जारी।

एसडीपीओ गौतम कुमार ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि किशनगंज के रास्ते गोल्ड की तस्करी की जा रही है। इसे लेकर पुलिस ने बंगाल से सटे फरिंगगोला चेकपोस्ट पर वाहन जांच अभियान तेज कर दिया था।

इसी दौरान एक ब्लैक रंग की कार में से लाखों भारतीय रुपए और विदेशी करेंसी बरामद की गई। साथ ही छह लोगों को भी हिरासत में लेकर गहन पूछताछ की जा रही।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें