मई,4,2024
spot_img

गया पितृपक्ष मेला के दौरान चीन की बड़ी Anti National Activities साजिश, पकड़ा गया ड्रैगन का जासूस

spot_img
spot_img
spot_img

गया (Gaya Pitru Paksha Mela 2022) में प्रसिद्ध पितृपक्ष मेला शुक्रवार से शुरू हुआ है। भारत का दुश्मन देश चीन भी इसका फायदा उठाने की फिराक में है। मेले में उसका जासूस भी पहुंच गया लेकिन ऐन वक्त पर गृह मंत्रालय से मिले इनपुट के आधार पर गुरुवार देर रात गया पुलिस ने उसको पकड़ लिया।

जानकारी के अनुसार,पितृपक्ष मेला  के दौरान राष्‍ट्र विरोधी गतिविधियों (Anti National Activities) की आशंका में चीन के एक संदिग्‍ध नागरिक को पकड़ा गया है। उसे चीन का जासूस बताया जा रहा है। उसकी गिरफ्तारी गया के एक होटल से की गई है।

इस पूरी कार्रवाई में पुलिस ने काफी सतर्कता बरती है ताकि किसी भी तरह की भनक जासूस को नहीं लगे। वहीं अचानक हुई इस कार्रवाई के बाद गया में लोग हैरान हैं। एक तरफ जहां पितृपक्ष मेले की तैयारी चल रही है वहीं दूसरी ओर चीन किसी साजिश की तैयारी में जुटा है। माना जा रहा है कि वह पितृपक्ष के दौरान गया में कोई बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में था। पितृपक्ष के दौरान गया में लाखों श्रद्धालुओं का जमावड़ा होता है। इसे देखते हुए समय रहते यह गिरफ्तारी पुलिस की बड़ी सफलता मानी जा रही है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News। Khutona News। महिला की कुचलकर मौत, 2 Bike सवारों को रौंदने वाला अग्निशमन ड्राइवर गिरफ्तार

केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारियों के निर्देश पर एक होटल से चीन के व्यक्ति की गिरफ्तारी हुई है। उसपर आरोप है कि वो भारत में जासूस बनकर आया है और खुफिया सूचनाएं एकत्रित करने की तैयारी में था।स्थानीय पुलिस इस बाबत फिलहाल आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं बता रही है लेकिन सूत्रों के अनुसार उससे पूछताछ चल रही है। पूछताछ के बाद पुलिस इसकी जानकारी दे सकती है।

जानकारी के अनुसार, पितृपक्ष मेला के दौरान देश-विदेश से लाखों श्रद्धालु आते हैं। मेला के दौरान कानून-व्यसवस्था बनाए रखने को लेकर पुलिस-प्रशासन काफी सजग रहता है। बौद्ध धर्मावलंबियों के आस्था का केंद्र होने के कारण गया में विदेशी सैलानी भी आते रहते हैं। धार्मिक पर्यटन के केंद्र इस शहर में पितृपक्ष मेला के दौरान रची गई कोई देश विरोधी साजिश अगर सफल हो जाती तो इसका असर स्थानीय पर्यटन पर भी पड़ना तय था।

यह भी पढ़ें:  Pakistan News| सिंधु नदी के तट पर गिरी बस, 20 लोगों की मौत

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें