मई,10,2024
spot_img

पटना में BPSC कार्यालय के बाहर भारी बवाल…इधर BPSC पेपर लीक मामले में मुंगेर में बड़ी कार्रवाई

spot_img
spot_img
spot_img

बीपीएससी परीक्षा से जुड़ी दो खबरें आ रही हैं। पहला पटना से जहां मंगलवार को बीपीएससी कार्यालय के बाहर भारी बवाल हो रहा है। अभ्यर्थियों ने बीपीएससी परीक्षा में धांधली का आरोप लगाते जमकर हंगामा कर रहे हैं। हाथों में तिरंगा लेकर पहुंचे अभ्यर्थी 17 नवंबर को जारी हुए बिहार लोक सेवा आयोग 67 वीं प्रीलिम्स परीक्षा के रिजल्ट में धांधली की जांच की बात कहते पुलिस के सामने अड़े हैं।

 

वहीं, दूसरी खबर यह है कि पुलिस ने इस साल के मई महीने के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए मास्टर माइंड आनंद गौरव उर्फ पिंटू यादव के मुंगेर जिले के श्यामपुर गांव स्थित घरकी कुर्की जब्ती की गई। कुर्की जब्ती के दौरान EOU पटना की टीम भी मौजूद थी। वही EOU के पुलिस उपाधीक्षक संजय कुमार वर्मा, पुअनि राजू कुमार मौजूद रहे।

 

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Laukahi News| "सत्यवान..." को बचाने में गईं सावित्री की जान, बिजली खंभे से नाचीं मौत...पति आया चपेट में, करंट से पत्नी मरीं

जानकारी के अनुसार, यह मामला इस साल के मई महीने का है। जहां पपेर लीक करने वाले दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होनी शुरू हो गई थी। जिसमे आर्थिक अपराध इकाई पटना की टीम ने इस मामले में पटना थाना में कांड संख्या 20/22 दर्ज कराते हुए आनंद गौरव सहित दर्जन भर पदाधिकारी और छात्र को नामजद किया था। वहीं अब फरार चल रहे मास्टरमाइंड के घर कुर्की जब्ती भी की गई।

 

इसमे आर्थिक अपराध इकाई पटना की टीम ने इस मामले में पटना थाना में कांड संख्या 20/22 दर्ज कराते हुए आनंद गौरव सहित दर्जन भर पदाधिकारी और छात्र को नामजद किया था।  वही अब फरार चल रहे मास्टरमाइंड के घर कुर्की जब्ती भी की गई। हालांकि इस मामले में अब तक कई आरोप जेल के सलाखों के पीछे है। वही रद हुई परीक्षा दोबारा ली जा चुकी है,जसका परिणाम भी घोषित कर दिया गया है।

 

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| शहर से सदर तक...ये धमक, ये चमक...सब कुछ Darbhanga Police तुम्हीं से है

इधर, पटना में आठ मई को लीक हुए पेपर पर भी सीबीआई जांच की मांग करते हुए अभ्यर्थियों ने परीक्षा नियंत्रक सह सचिव अमरेंद्र कुमार को भी उनके पद से हटाने की मांग की है। उनका कहना है कि हुई है. हंगामा कर रहे कई अभ्यर्थी तिरंगा लेकर भी पहुंचे हैं। तिरंगे के साथ प्रदर्शन कर रहे। उधर, बीपीएससी प्रशासन की ओर से हंगामे को रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल और मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। कारण, इसबार अभ्यर्थी पूरे जोश में हैं।

यह भी पढ़ें:  Bihar STF, Gopalganj Police की Joint Combing, आतंकी UAPA का मुजरिम, बिहार का Hardcore Naxalite Sameer Dangi गिरफ्तार

 

अभ्यर्थियों का कहना है कि जब तक हम लोगों की मांगें नहीं मानी जाती तब तक हम लोग इसी तरह हंगामा करते रहेंगे। छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए बीपीएससी कार्यालय के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। दंगा नियंत्रण वाहन भी बीपीएससी कार्यालय के बाहर मौजूद है। साथ ही किसी तरह के हिंसक प्रदर्शन को रोकने के लिए सचिवालय थाना की पुलिस मौजूद है। भारी संख्या में महिला और पुरुष पुलिस बलों की तैनाती की गई है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें