मई,2,2024
spot_img

फिर दिखा पटना JDU State Office के बाहर नया पोस्टर… ‘2024 आ रही है जनता की सरकार…’ Nitish Kumar को बताया PM दावेदार

spot_img
spot_img
spot_img

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पीएम के उम्मीदवार हैं या नहीं इसको लेकर कई राय हैं। मगर, अभी जो बैनर पटना से छनकर निकले हैं उससे साफ है कि फटा पोस्टर और निकला 2024 का नया पीएम जो नीतीशे कुमार हैं।

2024 के लोकसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार को लेकर लगातार जदयू की तरफ से दावा किया जाता रहा है कि वह पीएम पद के उम्मीदवार होंगे। वहीं, नीतीश कुमार लगातार इस बात से इनकार करते रहे हैं कि वह पीएम पद के उम्मीदवार नहीं हैं।

ऐसे में, जो तस्वीर आ रही है उससे तो साफ है कि जेडीयू नेताओं की पूरी जोर उन्हें पीएम बनाने पर है। कारण, जेडीयू प्रदेश कार्यालय के बाहर लगाया गया एक नया पोस्टर इसी बात की ओर से इशारा भी कर रहा है।



यह पोस्टर आंध्र प्रदेश के प्रदेश उपाध्यक्ष जीत नारायण मंडल ने लगाया है। इसमें लिखा गया है 2024 आ रही है जनता की सरकार। पोस्टर में राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह समेत जेडीयू के कई वरिष्ठ नेताओं की फोटो है।

नीतीश कुमार इन दिनों भाजपा को हराने के लिए विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने में लगे हैं। नीतीश कुमार लगातार कहते रहे हैं कि वह प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं, ना ही उन्हें पीएम बनने का कोई शौक है। लेकिन, इस बात को उनकी पार्टी जेडीयू के नेता और कार्यकर्ता ही नहीं मान रहे हैं।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Aurangabad Road Accident| दो बाइक में सीधी टक्कर, महिला समेत 3 की मौत

नीतीश कुमार विपक्षी दलों के नेताओं से मिलकर 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्षी मोर्चेबंदी की राह को आसान बनाने में जुटे हैं। वहीं दूसरी ओर जेडीयू नेताओं और कार्यकर्ताओं का भी जोश हाई है। जदयू के प्रदेश कार्यालय में नीतीश कुमार को पीएम पद के उम्मीदवार के तौर पर दिखाते हुए पोस्टर लगाया गया है।

साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भले ही बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने ये साफ कर दिया हो कि वे प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं और उन्हें पीएम बनने का कोई शौक नहीं है।

लेकिन पार्टी के उत्साही कार्यकर्ता नीतीश कुमार को पीएम बनाने वाली पोस्टर लगाते रहे हैं। पार्टी के कार्यकर्ता और नेता पहले भी कई बार कई बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री का दावेदार बनाते रहे हैं।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Sadar News| आग में लहका खरुआ और शीशो, लाखों की संपत्ति राख, मवेशी भी जिंदा मरी

जब अगस्त 2022 में जेडीयू बीजेपी से अलग होकर नीतीश कुमार महागठबंधन में आए थे तो एक महीने बाद जेडीयू कार्यालय में 7 बड़े पोस्टर लगाए गए थे। जिसमें लिखा गया था बिहार ने देखा है अब देश देखेगा ऐसे कई स्लोगन दिए गए थे।

जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश कार्यालय में एक नया पोस्टर लगाया गया है। यह पोस्टर आंध्र प्रदेश के प्रदेश उपाध्यक्ष जीत नारायण मंडल द्वारा लगाया गया है। इस पोस्टर में लिखा गया है, ‘2024 आ रही है जनता की सरकार’ लेकिन इस पोस्टर में राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह समेत जदयू के कई वरिष्ठ नेताओं की तस्वीर है, परंतु इस पोस्टर में नीतीश कुमार की तस्वीर काफी अहम है।

जेडीयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि यह कार्यकर्ताओं का उत्साह है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कभी प्रधानमंत्री पद के दावेदार होने की बात नहीं की है। वह सभी विपक्षी नेताओं को एकजुट करने में लगे हुए हैं।

इससे पहले कई बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री का दावेदार बनाया गया है। जब अगस्त 2022 में जेडीयू बीजेपी से अलग होकर नीतीश कुमार महागठबंधन में आए थे तो एक महीने बाद जेडीयू कार्यालय में 7 बड़े पोस्टर लगाए गए थे। इसमें लिखा गया था बिहार ने देखा है अब देश देखेगा, ऐसे कई स्लोगन दिए गए थे।

यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News| Patna News| Siyaram Jewelers से Rs10 lakh की लूट, एक अपराधी को खदेड़कर दबोचा, जमकर पीटा

2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से विपक्षी दलों को एक मंच पर लाने की कोशिश में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बड़ी भूमिका निभा रहे है। इसे लेकर वे पिछले कई दिनों से सक्रिय है। विभिन्न राज्यों के प्रमुख नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं।

नीतीश कुमार दिल्ली में मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल, मुंबई में शरद पवार और उद्धव ठाकरे, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, ओडिशा में नवीन पटनायक, लखनऊ में अखिलेश यादव, कोलकाता में ममता बनर्जी समेत लेफ्ट पार्टी के नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं।

सभी नेताओं से मुलाकता के बाद अब सभी नेताओं को एक मंच पर लाने की तैयारी है। संभावना है कि बैठक इस महीने के तीसरे सप्ताह में आयोजित की जा सकती है। मामला कर्नाटक चुनाव के लिए रूका था लेकिन अब वहां शपथ ग्रहण और नई सरकार के गठन के बाद यह बैठक संभव हो।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें