अप्रैल,30,2024
spot_img

आग में जिंदा जलकर एक ही परिवार के दो भाइयों समेत एक बहन की मौत,

spot_img
spot_img
spot_img
अररिया में आग का तांडव मौत बनकर आई। अगलगी में जिंदा जल गए तीन भाई-बहन। तीनों की मौत से कोहराम मचा है। वहीं, पंद्रह घर भी जलकर खाक हो गए हैं। हादसा, भरगामा थाने इलाके के विषहरिया गांव की है जहां आग लगने से एक ही परिवार के तीन बच्चे जिंदा जल गए। इसमें दो भाई और एक बहन शामिल हैं। घटना उस वक्त हुई जब पूरा परिवार गहरी नींद में सो रहा था।

भरगामा थाना क्षेत्र के वीरनगर विषहरिया गांव में बीती देर रात शॉर्ट सर्किट से लगी आग में एक ही परिवार के चार बच्चे झुलस गए। इसमे से तीन बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, एक-एक बालक को गंभीर अवस्था में पूर्णिया और फिर पूर्णिया से भागलपुर जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर किया गया है।

वहीं, सूचना पाकर देर रात ही भरगामा थाना पुलिस टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने के साथ विधि व्यवस्था को बनाए रखने में जुटी रही। अगलगी में करीब सोलह परिवारों के बीस लाख से अधिक के संपत्ति जलकर नष्ट हो गई।

आगजनी की घटना में दिलशाद आलम की बेटी रोशनी परवीन और पुत्र आजाद और अल्ताफ की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं नवाज नामक बालक बुरी तरह झुलस गया। जिसे इलाज के लिए पहले पूर्णिया और फिर भागलपुर जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया है। भरगामा प्रभारी थानाध्यक्ष अजीत कुमार ने 16 घरों में अगलगी हुई है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Benipur News| आग से वेल्डिंग दुकान राख, दो जेनरेटर, लेथ मशीन खाक, टुनटुन के घर भी भारी तबाही

सुबह में भी पुलिस गांव में कैंप कर रही है। तीनों मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अररिया सदर अस्पताल भेजे जाने की तैयारी में है।

आगजनी में वीरनागर विषहरिया वार्ड संख्या दस के शहादत टोला के सोलह परिवारों के घर जलकर राख हो गए। आग की लपटे काफी तेज थी जिसने देखते ही देखते शहादत टोला के सोलह घरों को अपनी चपेट में ले लिया।

यह भी पढ़ें:  Bihar Lok Sabha Elections News| लहसुन मिर्चा के चटनी....आव$ तनी चीख ली...

घटना में दिलशाद आलम की बेटी रोशनी परवीन और पुत्र आजाद और अल्ताफ का मौके पर ही झुलसने से मौत हो गई। वहीं नवाज नमक बालक बुरी तरह झुलस गया है।

जिसे इलाज के लिए पहले पूर्णिया और फिर पूर्णिया से भागलपुर जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया है। भरगामा प्रभारी थानाध्यक्ष अजीत कुमार ने 16 घरों में आगजनी की बात कही है।

आगजनी की घटना उस समय हुई,जब लोग अपने अपने घरों में सो रहे थे।आग पर काबू ग्रामीणों के मदद से फायर बिग्रेड की टीम ने पाया।सूचना पाकर देर रात ही भरगामा थाना पुलिस मौके पर पहुंची।

यह भी पढ़ें:  T20 World Cup News| रोहित सेना की T20 वर्ल्ड कप Team का ऐलान

और, आग पर काबू पाने के साथ विधि व्यवस्था को बनाए रखने में जुटे रहे। अगलगी में भारी जानमाल की क्षति हुई है। करीबन सोलह परिवारों के बीस लाख से अधिक के संपत्तियों के नुकसान हो जाने की बात कही जा रही है।

मौके पर मौजूद सामाजिक कार्यकर्ता आम बेग ने बताया कि वीरनगर विषहरिया का इलाका मुस्लिम बाहुल्य इलाका है और बड़ी संख्या में लोग झुग्गी झोपड़ी में रहते हैं।

अगल बगल के इलाकों में सघन आबादी है और काफी दिनों से वीरनगर पूरब और पश्चिम सहित अगल बगल के गांवों में आगजनी जैसी घटना पर काबू पाने के लिए फायर बिग्रेड टीम की मांग रही है।

हमेशा आगजनी की घटना घटित होती है। और, इसमें भारी जानमाल की क्षति होती है। बीती रात हुई आगजनी के लिए उन्होंने शॉर्ट सर्किट होना कारण बताया।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें