मई,6,2024
spot_img

PATNA सचिवालय के बंद पड़े पुलिस हेड क्वार्टर में अब होगा मंत्री Tej Pratap का नया ऑफिस, दिया जा रहा नया लुक

spot_img
spot_img
spot_img

वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव का अब अपना नया ऑफिस होगा। यह आफिस पुराने सचिवालय स्थित बंद पड़े पुलिस हेड क्वार्टर में होगा। तेज प्रताप यादव अपना नया कार्यालय शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं।

इसको लेकर मरम्मत कार्य तेजी से चल रहा है। कोरोना काल के समय पुलिस हेड क्वार्टर यहां से शिफ्ट होकर नए पटेल भवन में चला गया था। इसके बाद से ही बिल्डिंग विरान पड़ा है।

वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव समेत उनके सभी कर्मचारियों के कमरे को दुरुस्त किया जा रहा है। रिनोवेशन का काम काफी तेजी से हो रहा है। दीवारों पर वॉल पुट्टी और फर्श पर मार्बल टाइल्स लगाए जा रहे हैं।

तेज प्रताप यादव के लिए नए चैंबर बनाए जाने का काम जोर-शोर से चल रहा है। फिलहाल दरवाजे के बाहर तेज प्रताप यादव का नेमप्लेट चिपका दिया गया है। मंत्री के आप्त सचिव आदि के कमरे पर भी नेमप्लेट लगाया गया है।

पुलिस विभाग का नया भवन पटेल भवन बन जाने के बाद पुराना पुलिस हेड क्वार्टर कई वर्षों से सुनसान पड़ा था। अब तेज प्रताप यादव उसे अपने विभाग का कार्यालय बनाकर गुलजार करने की तैयारी में हैं।

यह भी पढ़ें:  Rajasthan Road Accident News| सवाई माधोपुर एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा, 6 लोगों की मौत

पुराने सचिवालय स्थित पुराने हेडक्वार्टर की सीढ़ी पर चढ़ते ही स्पेशल ब्रांच एडीजी का पुराना चेंबर हुआ करता था।

इसमें सूबे के जो भी वीवीआईपी पर्सनालिटी थे, उन्हें पुलिस सुरक्षा देने पर सहमति मिलती थी। साथ ही बिहार में अतिथि के रूप में आने वाले लोगों को भी सुरक्षा दी जाती रही है।

पुराने सचिवालय स्थित पुराने हेडक्वार्टर की सीढ़ी पर चढ़ते ही स्पेशल ब्रांच एडीजी का पुराना चेंबर हुआ करता था। इसमें सूबे के जो भी वीवीआईपी पर्सनालिटी थे, उन्हें पुलिस सुरक्षा देने पर सहमति मिलती थी।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| बिहार के 162 Affiliated Colleges को जल्द मिलेंगे Principals, नियुक्ति का रास्ता साफ, Appointment में इन्हें मौका

साथ ही बिहार में अतिथि के रूप में आने वाले लोगों को भी सुरक्षा दी जाती रही है। स्पेशल ब्रांच के एडीजी के पुराने कार्यालय में अब तेज प्रताप यादव अपना नया कार्यालय शुरू कर रहे हैं। और कार्यालय के बाहर तेज प्रताप यादव का नेम प्लेट भी लग चुका है। दो तीन सालों से यहां की रौनक एकदम गायब हो गई थी।

स्पेशल ब्रांच के एडीजी के पुराने कार्यालय में अब तेज प्रताप यादव अपना नया कार्यालय शुरू कर रहे हैं। और, कार्यालय के बाहर तेज प्रताप यादव का नेम प्लेट भी लग चुका है। तेज प्रताप यादव के लिए नए चैंबर बनाए जाने का काम जोर-शोर से चल रहा है।

यह भी पढ़ें:  CBSE Board Exam Result 2024: CBSE Board का आया DigiLocker Access Code, अब आएंगें Class 10, 12 के Results

फिलहाल दरवाजे के बाहर तेज प्रताप यादव का नेमप्लेट चिपका दिया गया है। मंत्री के आप्त सचिव आदि के कमरे पर भी नेमप्लेट लगाया गया है।

तेजप्रताप यादव समेत उनके सभी कर्मचारियों के कार्यालय को मरम्मत का कार्य काफी तेजी से चल रहा है। आपको बता दें कि कोरोना काल के समय पुलिस हेड क्वार्टर यहां से शिफ्ट होकर नए पटेल भवन में चला गया था। जिसके बाद से ही बिल्डिंग विरान पड़ा है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें