मई,6,2024
spot_img

ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में अब मिलेंगे 550 रुपए में डिजाइनदार पांच ग्राम चांदी के सिक्‍के

spot_img
spot_img
spot_img
भक्‍तों की मांग को देखते अधिक मात्रा में ढालकर मंदिर प्रशासन ने किया विक्री का फैसला
ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में अब मिलेंगे 550 रुपए में डिजाइनदार पांच ग्राम चांदी के सिक्‍केउज्जैन, देशज न्यूज । ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में भक्‍तों की मांग को देखते हुए आखिरकार पांच ग्राम चांदी के सिक्‍के हिन्‍दू सनातनियों के लिए उपलब्‍ध करा दिए गए हैं। मंदिर प्रशासन ने विक्रय के लिए रखे इन सिक्कों का मूल्य 550 रुपये निर्धारित किया है। पहले यह सिक्‍के 17 जुलाई तक उपलब्‍ध कराने की तैयारी थी लेकिन भक्‍तों की मांग को देखकर अधिक मात्रा में ढालकर ही मंदिर प्रशासन ने इनके विक्रय का निर्णय लिया और अब जाकर यह सिक्‍के शुक्रवार को सभी भक्‍तों के लिए उपलब्‍ध हो सके।
 मंदिर समिति भक्तों को अब तक 10 ग्राम चांदी का सिक्का 1100 रुपये में विक्रय के लिए उपलब्‍ध कराती आई है, जहां परिसर स्थित काउंटर से श्रद्धालु बड़ी मात्रा में यह सिक्के खरीदते हैं। चांदी के सिक्कों की डिजाइन तैयार करले का काम महाराष्ट्र के स्वर्णकार को दिया गया था। पहले चार किलो चांदी से तीन हजार 995 सिक्के बनाने की तैयारी थी लेकिन अभी यह कुछ कम संख्‍या में ही उपलब्‍ध हो पाए हैं।ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में अब मिलेंगे 550 रुपए में डिजाइनदार पांच ग्राम चांदी के सिक्‍के
यह भी पढ़ें:  Darbhanga News@May5 : खेत में फंसी Tejashwi Yadav की Car! लड़खड़ाते निकले बाहर

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें