मई,5,2024
spot_img

बिहार में हिजाब कांड: मुस्लिम युवती पहुंची Bank तो बैंकर्मियों ने कहा, पहले हिजाब उतारो तभी मिलेंगे पैसे

spot_img
spot_img
spot_img

र्नाटक का हिजाब विवाद (Hijab Controversy)अब बिहार के बेगूसराय (Begusarai Bihar) पहुंच गया है। बेगूसराय में हिजाब पहनकर एक लड़की बैंक गई तो उसे हिजाब उतारने का दबाव बनाया गया। इस मामले का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। ट्वीटर पर टेंड कर रहा है। यानी, कर्नाटक से चला हिजाब अब अब बिहार तक पहुंचकर बवाल मचाने लगा है। पढ़िए पूरी खबर

बिहार में हिजाब कांड: मुस्लिम युवती पहुंची Bank तो बैंकर्मियों ने कहा, पहले हिजाब उतारो तभी मिलेंगे पैसे
बिहार में हिजाब कांड: मुस्लिम युवती पहुंची Bank तो बैंकर्मियों ने कहा, पहले हिजाब उतारो तभी मिलेंगे पैसे, वायरल वीडियो

जानकारी के अनुसार, बिहार के बेगूसराय में हिजाब पहनकर एक इंटर कक्षा की छात्रा शवा तबस्सुम बैंक पहुंची थी। लेकिन लड़की का आरोप है कि बैंक वालों ने हिजाब नहीं उतारने पर पैसे देने से मना कर दिया है। पैसे देने से बैंक वालों के मना करने के बाद छात्रा और उनके पिता ने बैंक वालों से बहस की। उन्‍होंने इसका इसका वीडियो भी बना लिया, जो वायरल हो गया है। सोशल मीडिया पर छाया हुआ है।

इसमें देखा जा सकता है
कि बुर्का पहले एक लड़की बैंक में पहुंची तो उसे रोक दिया गया। वायरल वीडियो बिहार के बेगूसराय जिले के मंसूर चौक शाखा के यूको बैंक के अंदर का बताया जा रहा है। हालांकि देशज टाइम्स कतई इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के कार्यालय की ओर से इस वायरल वीडियो को ट्वीट किया गया है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News | Khutauna News| लगा दी बाहर से कुंडी, घरवालों को भनक लगी नहीं, दो घरों से लाखों कैश और ज्वेलर्स उड़ा ले गए अपराधी

वायरल वीडियो मंसूरचक प्रखंड के यूको बैंक का बताया जा रहा है। छात्रा का कहना है कि वह पहले भी हिजाब में पैसा निकालने के लिए गई थी, तब कोई आपत्ति नहीं हुई, लेकिन बैंक में कहा गया कि हिजाब हटाने के बाद ही इस बार पैसा देंगे।

वीडियो में लड़की की ओर से बैंक कर्मचारियों पर आरोप लगाया जा रहा है। लड़की आरोप लगाते हुए कहती है कि वह हर महीने की तरह पैसा निकालने के लिए यूको बैंक आती हूं कभी ऐसा नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Araria News| Muzaffarpur News| चुनाव ड्यूटी कराने Araria आए एक और Muzaffarpur के जवान की मौत
बेगूसराय के इस वायरल वीडियो पर तेजस्वी यादव ने निशाना साधा है। तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार से पूछा है, आखिर कुर्सी के लिए आप बिहार में यह सब क्या करवा रहे हैं. माना आपने अपना विचार नीति सिद्धांत और अंतरात्मा सब बीजेपी के पास गिरवी रख दिया है लेकिन संविधान की जो शपथ ली है कम से कम उसका तो ख्याल रखिए
बेगूसराय के इस वायरल वीडियो पर तेजस्वी यादव ने निशाना साधा है। तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार से पूछा है, आखिर कुर्सी के लिए आप बिहार में यह सब क्या करवा रहे हैं। माना आपने अपना विचार नीति सिद्धांत और अंतरात्मा सब बीजेपी के पास गिरवी रख दिया है, लेकिन संविधान की जो शपथ ली है कम से कम उसका तो ख्याल रखिए

मंसूरचक प्रखंड के कस्तूरी गांव निवासी मोहम्मद मतीन आलम की बेटी शवा तबस्सुम 10 फरवरी को मंसूरचक यूको बैंक में पैसा निकालने के लिए गई थीं। शवा का कहना है, निकासी फॉर्म भरने के बाद जब उनका नंबर आया तो बैंक कैशियर ने कहा कि हिजाब हटाने के बाद ही रुपया दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Jhanjharpur News| राम चौक पर ट्रांसफार्मर की धधकी आग, अगल-बगल की 10 दुकानें राख
बिहार में हिजाब कांड: मुस्लिम युवती पहुंची Bank तो बैंकर्मियों ने कहा, पहले हिजाब उतारो तभी मिलेंगे पैसे
बिहार में हिजाब कांड: मुस्लिम युवती पहुंची Bank तो बैंकर्मियों ने कहा, पहले हिजाब उतारो तभी मिलेंगे पैसे

इसका शवा ने विरोध किया। कहा कि हम हिजाब नहीं हटाएंगे। और पैसा लेकर जाएंगे। काफी विवाद के बाद भी पैसा नहीं दिया गया तब मैंने अपने पिता और भाई को बुलाया। इसके बाद विवाद हुआ और पैसा दे दिया गया।

वीडियो में लड़की के पिता बताते दिख रहे हैं
कि उसका पुत्र दूसरे प्रदेश में रहकर काम धंधा करता है। परिवार के जीविकोपार्जन के लिए प्रत्येक माह एक राशि भी भेजता है, जो स्थानीय यूको बैंक के माध्यम से उसके परिजनों तक पहुंचती है। उन्होंने आरोप लगाया कि बैंक के कर्मचारियों की ओर से कर्नाटक की तर्ज पर उसकी पुत्री को हिजाब हटाने की बात कही गई। उसने जब इस घटना का विरोध किया और वीडियो को शूट करना चाहा तो बैंक कर्मचारियों द्वारा मामला दर्ज करवाने की भी धमकी दी जा रही है।

इस संबंध में यूको बैंक के जोनल ऑफिस में अधिकारियों ने बताया कि मामले की जांच चल रही है। उन्होंने कहा कि इस मामले की पूरी जांच की जाएगी। जांच के बाद ही हम कुछ कह पाएंगे।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें