अप्रैल,29,2024
spot_img

एक विधान परिषद सीट के लिए बिहार कांग्रेस में लंबी कतार, बढ़ेगा विवाद

spot_img
spot_img
spot_img

पटना, देशज न्यूज। बिहार विधान परिषद के खाली हुए 9 सीटों के लिए सभी दलों में मंथन का दौर जारी है। इस होने वाले चुनाव को लेकर महागठबन्धन और एनडीए के अंदर सरगर्मी बढ़ गई है। किसकी किस्मत चमकेगी और कौन गर्दिश में जाएगा यह तो घोषणा के बाद ही पता चल पाएगा। लेकिन अपने-अपने तरीके से नेता जी अपने भाग्य की आजमाइश में लगे हुए हैं।  

कांग्रेस की स्थिति कुछ अलग ही नजर आ रही है विधान परिषद में कांग्रेस के पास सीट के लिए दावेदारों की संख्या 100 से पार है। हालात इस कहावत की तरह नजर आ रही है एक अनार सौ बीमार।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर मदन मोहन झा ने  गुरुवार को  इस संबंध में बताया कि इसमें कोई बुराई नहीं है। प्रत्येक कार्यकर्ता सदन जाने योग्य है। लोकतंत्र में दावा करने का अधिकार सभी को है। मगर कौन सदन जाएगा इस पर अंतिम निर्णय आलाकमान लेगा। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि परिषद की सीट को लेकर अभी किसी का नाम तय नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News | पुरानी फिल्मों वाली शादी...No Helicopter, No Luxury Car...20 बैलगाड़ियों पर दुल्हे के साथ निकलीं 100 लोगों की बरात

लोकसभा चुनाव के दौरान राजद के द्वारा कांग्रेस को पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान राज्यसभा के लिए राजद का तर्क था कि अगर हमारे दो सदस्य 2020 में राज्यसभा नहीं जाएंगे तो पार्टी की मान्यता खत्म हो जाएगी। उम्मीद की जा रही है कि 19 जून को राज्यसभा का चुनाव खत्म होगा। 20 जून के बाद ही परिषद को लेकर कोई फैसला लिया जाएगा। 

बिहार के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल गुजरात से राज्यसभा के उम्मीदवार हैं और वही 100 दावेदारों में से किसी एक के नाम का सिफारिश कर आलाकमान को भेजेंगे।

यह भी पढ़ें:  Bihar News|Patna Crime News| चाचा-भतीजे पर बाइक सवारों का कातिलाना फायरिंग, गोली सीने के आर-पार, खल्लास

अब ऐसे में देखना ये है कि राजद अपने वादे को निभाती है या फिर सियासी चाल में कांग्रेस को घेरकर अपना मकसद साधने में सफल होगी। यह तो अब 20 जून के बाद ही पता चल पाएगा, लेकिन कांग्रेस में फिलहाल विधान पार्षद की एक सीट के लिए आपसी जंग जारी है।

यह भी पढ़ें:  Bihar News | Gopalganj News | चुनाव ड्यूटी में Supaul जा रहे जवानों की बस में कंटेनर ने मारी ठोकर, 3 जवानों की मौत, 12 से अधिक जख्मी

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें